अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया Sachin Tendulkar ने – Viral News

मर्लिन एंटरटेनमेंट के मैडम तुसाद न्यूयॉर्क से मिले विशेष अनुरोध पर Sachin Tendulkar अपने प्रशंसकों को एक यादगार पल देने के लिए राजी हो गये. सचिन तेंदुलकर हाल में न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 मैच देखने गये थे, जहां उन्होंने अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया.

Sachin Tendulkarके इस वैक्‍स फिगर को 29 जून को होने जा रहे टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल तक प्रशंसकों के लिये स्टेडियन में रखा गया है. स्टेडियम की लॉबी में प्रशंसक इसके साथ तस्‍वीरें ले सकते हैं. फिर इसे मैडम तुसाद न्यूयॉर्क म्‍युजियम में खेलों के दूसरे आइकंस के वैक्‍स फिगर्स के साथ रख दिया जायेगा.

Sachin Tendulkar के प्रभावशाली करियर को दुनिया के महान वैक्‍स म्यूजियम द्वारा एक से ज्यादा बार सम्मानित किया गया है. मैडम तुसाद लंदन में उनका पहला वैक्स फिगर वर्ष 2009 में लॉन्‍च हुआ था. तब से अब तक उनके सम्‍मान में पांच और फिगर बनाये जा चुके हैं.

क्रिकेट का मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar को प्रेम से ‘मास्टर ब्लास्टर’ कहा जाता है। उनकी अप्रतिम कुशलता और खेलभावना ने उन्हें दुनिया भर में क्रिकेट के प्रशंसकों का दिल जीता है। उन्हें क्रिकेट के इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करियर दो दशक से अधिक समय का है और उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। इनमें टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ओडीआई) क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड भी शामिल हैं।

न्यूयॉर्क के आइकनिक आकर्षण

मैडम तुसाद न्यूयॉर्क में दुनिया के महान व्यक्तित्वों की मोम की मूर्तियों को प्रदर्शित करता है। इसमें शामिल हैं सितारे, गायक, खिलाड़ी, मॉडल, नेता और अन्य अमिट व्यक्तित्व। न्यू ईयर के मौके पर, वहां रेड कार्पेट की धूम में हैं, जहां हैरी स्टाइल्स, मैथ्यू मैककोनाघी, और मैगन थी स्टैलियन समेत अन्य सितारे उपस्थित हैं। नए साल में, मैडम तुसाद के आलीशान कमरों में 20 से अधिक हस्तियों की मूर्तियां शामिल हैं, जिनमें रिहाना, एरियाना ग्रांडे, ब्रैड पिट, और कार्दशियन परिवार के सदस्य शामिल हैं।

सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट के इतिहास में एक ऐसा नाम है जिसने अपने जादूगरी बल्लेबाजी और अद्वितीय खेल के माध्यम से दिलों में राज किया है। उन्हें ‘मास्टर ब्लास्टर’ के नाम से पुकारा जाता है, और इस नाम को उन्होंने अपने बेजोड़ कुशलता और खेलभावना से पूरे विश्व में स्थापित किया है।

सचिन तेंदुलकर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शानदार करियर है। उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं, जिनमें सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड भी शामिल हैं। वे एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों में सौ शतक लगाए हैं, जो उन्हें क्रिकेट के असली आइकन बनाता है।

सचिन का रूबरू वैक्‍स म्यूजियम में होने जा रहा है, जहां उनकी मोम की प्रतिमा उनके प्रशंसकों के लिए एक यादगार रहेगी। इस विशेष अवसर पर, मैडम तुसाद न्यूयॉर्क ने सचिन के वैक्स फिगर को वर्ल्ड कप फाइनल तक प्रशंसकों के लिए स्टेडियम में रखने का निर्णय लिया है। स्टेडियम की लॉबी में प्रशंसक इसके साथ तस्वीरें ले सकेंगे, और इसे बाद में मैडम तुसाद न्यूयॉर्क म्‍युजियम में खेलों के दूसरे आइकंस के साथ रखा जाएगा।

सचिन तेंदुलकर का यह अद्वितीय सम्मान उनके करियर की महत्वपूर्ण उपलब्धि को साकार करता है, और इससे वे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में स्थान बनाए रखेंगे।

Sachin Tendulkar: क्रिकेट का शानदार सितारा

सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट का एक शानदार सितारा, ने अपने खेल के जादू से दुनिया भर के लोगों का दिल जीता है। उन्हें ‘मास्टर ब्लास्टर’ के नाम से पुकारा जाता है, और इस नाम को उन्होंने अपने अद्वितीय खेल के माध्यम से समर्पित किया है।

सचिन का वैक्स फिगर, जो मैडम तुसाद न्यूयॉर्क के म्यूजियम में प्रदर्शित होने जा रहा है, उनके फैंस के लिए एक यादगार स्मृति होगी। उन्होंने हाल ही में न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 मैच देखने के अवसर पर इसका अनावरण किया। यह वैक्स फिगर वर्ल्ड कप फाइनल तक स्टेडियम में प्रशंसकों के लिए रखा गया है, जिससे प्रशंसक इसके साथ तस्वीरें ले सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर का यह अनोखा सम्मान उनके करियर की महत्वपूर्ण उपलब्धि को साकार करता है। उन्होंने अपने 22 साल के खेल करियर में अनेक रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जिनमें सबसे अधिक रन बनाने के रिकॉर्ड भी शामिल हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे महान बल्लेबाज माना जाता है, और इससे वे क्रिकेट के दिग्गज और आदर्श बने रहेंगे।

सचिन तेंदुलकर: क्रिकेट का शानदार सफर

सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट का वो नाम है जिसे हर क्रिकेट प्रेमी जानता है और हर क्रिकेटर का सराहनीय आदर करता है। उन्हें ‘मास्टर ब्लास्टर’ के नाम से भी जाना जाता है, जिन्होंने अपनी खिलाड़ी प्रतिभा और अद्वितीय क्रिकेट दक्षता से दुनिया भर में अपना नाम किया है।

सचिन का वैक्स फिगर न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद न्यूयॉर्क म्यूजियम में एक और अद्वितीय चमत्कार है। इस खास मौके पर, सचिन ने विशेष अनुरोध के बाद अपने प्रशंसकों को एक यादगार पल देने के लिए राजी हो गए और अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया। यह वैक्स फिगर 29 जून को होने जा रहे टी20 विश्व कप फाइनल तक प्रशंसकों के लिए स्टेडियम में रखा गया है, जहां प्रशंसक इसके साथ तस्वीरें ले सकेंगे।

सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट सफर उनकी अनेक महत्वपूर्ण उपलब्धियों से भरा है। उनके नाम कई विश्व रिकॉर्ड्स हैं, जिसमें सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड भी शामिल है। उन्हें एकमात्र खिलाड़ी के तौर पर अंतरराष्ट्रीय मैचों में सौ शतक लगाने की गरिमा भी प्राप्त है, जो उन्हें खेल के असली आइकन बनाता है। उनके क्रिकेट करियर के दौरान, सचिन ने अपने प्रशंसकों और साथी क्रिकेटरों से बहुत सारा प्यार और सम्मान पाया है, जिससे उनकी खिलाड़ी कौशल्य और नैतिकता का गणना क्रिकेट की सबसे उच्च स्तरों में होता है।

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट का महानायक

सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट के इतिहास के एक शानदार पहलू हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट का महानायक माना जाता है, जिनका नाम खेल के रिकॉर्ड्स के साथ-साथ मिलकर हॉल ऑफ फेम में भी अमर रहेगा।

सचिन का वैक्स फिगर म्यूजियम में प्रदर्शित होने वाला है, जो उनके विश्व कप फाइनल तक स्थानीय स्टेडियम में उपलब्ध होगा। इस अवसर पर, मैडम तुसाद न्यूयॉर्क ने सचिन के वैक्स फिगर को प्रदर्शित करने का निर्णय लिया है, ताकि उनके प्रशंसकों को एक अनमोल याद दी जा सके।

सचिन तेंदुलकर का खेल में एक अद्वितीय योगदान रहा है, जिससे उन्हें दुनिया भर में उच्च सम्मान प्राप्त हुआ है। उन्होंने क्रिकेट के मैदान में अपने आदर्शों को जीवन्त रखा और एक प्रेरणास्त्रोत बने रहे।

Source link

Leave a Comment