इंडियन प्रीमियर लीग में इंपैक्ट प्लेयर नियम से खुश नहीं हैं Rohit Sharma, की आलोचना – Viral News

Rohit Sharma इंडियन प्रीमियर लीग में इंपैक्ट प्लेयर नियम से खुश नहीं हैं. उन्होंने इसकी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि यह नियम टीम इंडिया के लिए लाभकारी नहीं हैं, खासकर टी20 विश्व कप से पहले. 26 मई को आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और 2 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा.

संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज इस वैश्विक आयोजन के संयुक्त मेजबान हैं. रोहित ने कहा कि इंपैक्ट प्लेयर नियम के कारण कुछ प्रसिद्ध ऑलराउंडरों को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है और इससे लंबे समय में टीम इंडिया को परेशानी होगी.

Rohit Sharmaने पॉडकास्ट ‘क्लब प्रेयरी फायर’ में पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के पूर्व माइकल वॉन ने सामने कहा कि मैं इंपैक्ट प्लेयर नियम का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं. यह ऑलराउंडर खिलाड़ियों को आगे बढ़ने से रोकता है.

क्रिकेट 12 खिलाड़ियों द्वारा नहीं बल्कि 11 खिलाड़ियों का खेल है. आसपास के लोगों के लिए इसे मनोरंजक बनाने के लिए आप खेल से बहुत कुछ नया कर रहे हैं. अगर आप इसका दूसरा पहलू देखें तो ऑलराउंडर शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर जैसे लोगों को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल रहा है, जो हमारे लिए अच्छी बात नहीं है.

Rohit Sharma ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं. आपके लिए 12 खिलाड़ी हैं, यह मनोरंजक है, खेल कैसा चल रहा है, पिच कैसा व्यवहार कर रही है, यह देखने के बाद आप प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी को ला सकते हैं. आप अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और विकेट नहीं खोते हैं, तो आप एक और गेंदबाज जोड़ सकते हैं. इससे आपको छह या सात गेंदबाजों का विकल्प मिलता है.

आपको उस अतिरिक्त बल्लेबाज की यहां जरूरत नहीं है. क्योंकि बहुत सारी टीमें अच्छी बल्लेबाजी कर रही हैं और आप शायद ही नंबर 7 या नंबर 8 को बल्लेबाजी के लिए आते देखेंगे.

 

Source link

Leave a Comment