जहीर इकबाल संग शादी करने वाली है दबंग गर्ल Sonakshi Sinha? – Viral News

Sonakshi Sinha, जिन्हें लोग ‘दबंग गर्ल’ के नाम से भी जानते हैं, भारतीय फिल्म उद्योग की एक प्रमुख अभिनेत्री हैं। उनका जन्म 2 जून 1987 को पाटना, बिहार में हुआ था। सोनाक्षी का परिवार भी फिल्म उद्योग से जुड़ा हुआ है, उनके पिता, शत्रुघ्न सिन्हा भी एक प्रमुख फिल्म अभिनेता और राजनेता रहे हैं।

Sonakshi Sinha एक ऐसी नामी शख्सियत हैं जो बॉलीवुड के इस दिग्गज जगत में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रही हैं। उनका जीवन उसी तरह से चमक-धमक से भरा हुआ है जैसे बॉलीवुड की चर्चित फिल्मों में दिखाई देता है। उनकी प्रेरणादायक कहानी, उनका परिवार, रिश्तों की महत्वता, समाज में उनकी भूमिका, सोनाक्षी सिन्हा की यह सभी कहानियाँ बताती हैं कि वे कैसे अपने किरदारों के माध्यम से जीवन को समझने की कोशिश करती हैं।

जब सोनाक्षी ने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया, उस समय उन्होंने बड़ी ही मुश्किलों का सामना किया। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘दबंग’ में सलमान खान के साथ काम किया, जिससे उन्हें बॉलीवुड में एक पहचान मिली। उनके पिता, शत्रुघ्न सिन्हा, भी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी कला की अद्वितीय पहचान बनाई है।

सोनाक्षी के परिवार और रिश्तों में भी उनका गहरा संबंध है। उनके पिताजी के अलावा, उनकी मां, पति, भाई और बहन भी उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उनका परिवार उन्हें समर्थन और प्रेरणा प्रदान करता है ताकि वह अपने करियर में आगे बढ़ सकें।

बॉलीवुड, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग कहा जाता है, यहाँ के सितारों के जीवन में चमक और चमक दिखाई देती है। एक सुंदर, विदेशों में लाजवाब अंदाज में दिखने वाली एक ऐसी हसीना हैं जिनका नाम सोनाक्षी सिन्हा है। ‘दबंग’ सीरीज के साथ उनका नाम लोकप्रिय हो गया है और उन्होंने अपनी एक्टिंग के माध्यम से मनोरंजन जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

जन्म और परिवार
सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को बंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता का नाम शत्रुघ्न सिन्हा है, जो कि एक प्रसिद्ध भारतीय राजनेता और अभिनेता हैं। उनकी मां का नाम पुनम सिन्हा है और वह एक गृहणी हैं। सोनाक्षी का परिवार भारतीय सिनेमा इंडस्ट्री में काफी जाना-पहचाना नाम है और उनके परिवार में उनके चाचा और बहन भी हैं जो कि फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।

बॉलीवुड में करियर
सोनाक्षी सिन्हा ने अपना बॉलीवुड करियर 2010 में सलमान खान के साथ ‘दबंग’ में संगीता पाटिल के किरदार से शुरू किया था। उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया और उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड और स्क्रीन अवार्ड जैसे पुरस्कारों से नवाजा गया। उन्होंने इसके बाद कई सफल फिल्मों में काम किया है, जैसे ‘रोवांगी से भी रोना अच्छा है’, ‘लूटेरे’, ‘राजा’ और ‘डबल दबल’। उनकी एक्टिंग के लिए वह काफी प्रशंसा के काबिल हुई हैं और उन्हें भारतीय सिनेमा की एक उच्च स्थिति प्राप्त है।

सोनाक्षी की पर्सनल जिंदगी
सोनाक्षी की व्यक्तिगत जिंदगी में भी कुछ रोचक तथ्य हैं। उन्होंने कई सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय दी है और उनका विचार समाज में गहरा प्रभाव डालता है। उनके काम के साथ-साथ उनके व्यक्तिगत जीवन की खबरों ने उन्हें मीडिया के ध्यान का केंद्र बनाया है।

विवादों से बचना बॉलीवुड की किसी भी सेलिब्रिटी के लिए आसान नहीं होता है। सोनाक्षी ने भी अपने कुछ कॉमेंट्स के लिए ट्रोल का सामना किया है। उन्होंने खुद को इस बात का झटका दिया है और सार्वजनिक माफी भी मांगी है। यह बताता है कि उनकी इंसानियत और सही राह पर वापसी करने की क्षमता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस Sonakshi Sinha जहीर इकबाल संग शादी करने वाली है. हालांकि कपल की ओर से अभी तक कुछ भी ऑफिशियल नहीं किया गया है. सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी बेटी की शादी रूमर्स पर चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा, “आजकल के बच्चे तो केवल बताते हैं, पूछते नहीं.” दिग्गज एक्टर के इस बयान के बाद ऑनलाइन जनता के बीच एक नई बहस शुरू हो गई है.

कौन बनेगा करोड़पति 11 (2019) के एक एपिसोड के दौरान शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने सोनाक्षी से रामायण से जुड़ा एक सवाल पूछा. अभिनेत्री, जो राजस्थानी कारीगर रूमा देवी के साथ हॉट सीट शेयर कर रही थीं, उन्हें जवाब पता नहीं था. इस सवाल के लिए एक्ट्रेस को लाइफलाइन का इस्तेमाल करना पड़ा. सवाल था, “रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लाए थे?” यह देखकर नेटिजन्स भड़क उठे और इतना आसान सवाल न जानने के लिए एक्ट्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया. ट्विटर पर लोग #YoSonakshiSoDumb ट्रेंड कर रहे थे. हालांकि, सोनाक्षी ने सीधा जवाब न देकर क्रिप्टिक पोस्ट शेयर किया.

साल 2020 में, महाभारत और शक्तिमान में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले मुकेश खन्ना ने सोनाक्षी सिन्हा पर तंज कसा कि उन्हें नहीं पता था कि हनुमान ने किसके लिए संजीवनी बूटी खरीदी थी. जहां अभिनेत्री इस पर चुप रहना पसंद करती हैं, वहीं उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने खन्ना की आलोचना की. बाद में, मुकेश खन्ना ने बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत के दौरान सोनाक्षी सिन्हा पर किए कमेंट को लेकर बात की. उन्होंने कहा, मेरी बातों चढ़ाकर पेश किया गया. मैं शत्रुजी को लंबे समय से जानता हूं और उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है. मैंने केवल उदाहरण के तौर पर सोनाक्षी का नाम लिया.”

साल 2019 सोनाक्षी सिन्हा के लिए काफी कठिन साल था, क्योंकि उन्हें अक्सर उनके कमेंट के लिए ट्रोल किया जाता था. एक रेडियो शो के दौरान कथित तौर पर अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करने के बाद अभिनेत्री को वाल्मिकी समुदाय की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. दरअसल सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत के दौरान, अभिनेत्री को यह कहते हुए सुना गया कि वह एयरपोर्ट पर जाते समय कैजुअल कपड़े पहनना पसंद करती हैं. हालांकि, ऐसे दिन भी आते हैं, जब उन्हें अपने बिजी शेड्यूल के कारण तैयार होने का समय नहीं मिलता है और उन्होंने आगे कहा, “ये थोड़ी है कि जानबूझकर घर जाके, ‘भंगी’ बनके चली जाउंगी”. यह बयान वाल्मिकी समुदाय को पसंद नहीं आया और अपना गुस्सा दिखाने के लिए यूपी के मुरादाबाद में लोगों ने सोनाक्षी सिन्हा का पुतला जलाया. बाद में, अभिनेत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक सार्वजनिक माफी जारी की.



Source link

Leave a Comment