टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे Gautam Gambhir? – Viral News

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बीच कोच पद को लेकर बातचीत हुई है. दोनों के बीच हुई बातचीत ‘देश के लिए करना है’ पर केंद्रित रही. अगर गंभीर कोच बनते हैं, तो उनका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से 2027 तक रहेगा. गौतम गंभीर ने मेंटर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरी बार आईपीएल का खिताब दिलाया.

इससे पहले गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाया था. केकेआर की जीत के बाद गौतम गंभीर और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की चर्चा जमकर हो रही है. केकेआर की जीत के लिए दोनों की मेहनत को श्रेय दिया जा रहा है.

भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन करने की समयसीमा सोमवार को खत्म हो गई. ऐसी खबर है कि किसी बड़े विदेशी नाम ने पद के लिये आवेदन नहीं किया है और बोर्ड सचिव जय शाह कह ही चुके हैं कि उन्हें ऐसे उम्मीदवार की तलाश है जो भारतीय क्रिकेट के घरेलू ढांचे से बखूबी वाकिफ हो.

बीसीसीआई की नजरें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण पर थी लेकिन हैदराबाद के इस स्टायलिश पूर्व क्रिकेटर की पूर्णकालिक पद में कोई रूचि नहीं दिखती.

Gautam Gambhir टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार भले ही माने जा रहे हैं, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज सभी पहलुओं पर विचार कर रहे हैं. क्योंकि गंभीर एक सफल कमेंटेटर और आईपीएल में कोच और मेंटर की भूमिका में हैं. लेकिन जैसे ही टीम इंडिया की कोचिंग से जुड़ेंगे, उन्हें सभी भूमिकों को छोड़ना पड़ेगा. इसके अलावा भारतीय टीम से जुड़ने के बाद उन्हें साल में करीब 10 महीने की यात्रा की आवश्यकता होती है.

जो की एक परिवार से जुड़े व्यक्ति के लिए आसान नहीं है. ऐसी खबर है कि केकेआर से जुड़ने के बाद दो महीने के अंदर गंभीर ने पांच बार ब्रेक लिया. दूसरी ओर केकेआर के मालिक शाहरुख खान के गंभीर से काफी घनिष्ठ संबंध है लिहाजा उनके लिये आईपीएल टीम को छोड़ना आसान नहीं होगा.

Source link

Leave a Comment