Thursday, October 17, 2024
HomeHealth & Fitnessगंदे से गंदे काले पड़े गैस बर्नर होंगे साफ, बस अजमाएं ये...

गंदे से गंदे काले पड़े गैस बर्नर होंगे साफ, बस अजमाएं ये टिप्स – Viral News

जब हम सभी किचन की सफाई करते हैं तो गैस के बर्नर को साफ करना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में परेशान होते हैं कैसे साफ करें। लेकिन कई बार ये साफ होने के बाद भी गंदे ही दिखते हैं। अगर लंबे समय तक गैस बर्नर साफ न करें तो उनके छेदों में गंदगी जमने लगती है और ये मेल से काले भी दिखने लगते है। जिस कारण कई बार गैस से आग सही नहीं निकलती और गैस लीक होने का खतरा भी बना रहता है। वैसे तो इसे साफ करने में ज्यादा समय लगता है लेकिन इस ट्रिक के माध्यम से मिनटों में होगा साफ।
सिरका का यूज
बर्नर को साफ करने के लिए आप सिरेक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस का प्रयोग से बर्नर अच्छे से साफ होगा। सबसे पहले एक कटोरी में सिरका और नमक डालकर मिक्स करके उबाल लें। इस पानी में गंदे गैस के बर्नर डालकर कुछ देर के लिए रख दें। इस उपाय के बाद गंदे बर्नर जैसे चमक जाएंगे।
ईनो का इस्तेमाल
गैस बर्नर साफ करने के लिए आप इस टिप्स को जरुर फॉलो करें। आपको एक कटोरी गर्म पानी लेकर उसमें नींबू और इनो को मिक्स करके इस लिक्विड को बर्नर पर कुछ देर डालकर छोड देना है। इसके बाद लिक्विड को साफ करके ब्रेश की मदद से साफ करके साफ पानी से धोकर सूखे कपड़े से सूखा लें।
नींबू का यूज करें
गंदे गैस बर्नर को साफ करने के लिए नींबू का यह उपाय कर सकते है। इस उपाय को फॉलो करने के लिए एक बाउल में गर्म पानी लेकर उसमें रात भर के लिए बर्नर को डूबा दीजिए। अगली सुबह नींबू के छिलके में नमक लगाकर बर्नर की सफाई करें। इस किचन हैक्स को फॉलो करने से गैस बर्नर नए की तरह चमकने लगेगा।

#गद #स #गद #कल #पड #गस #बरनर #हग #सफ #बस #अजमए #य #टपस

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments