Thursday, October 17, 2024
HomeSportsपूर्व दिग्गज ने दी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलाह, कहा- बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में...

पूर्व दिग्गज ने दी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलाह, कहा- बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ट्रेविस हेड से ना कराए ओपनिंग – Viral News

अगले महीने नवंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर अपनी टीम को एक बड़ी सलाह दी है। दरअसल, चैपल ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बताया है कि उनको ट्रेविस हेड के साथ पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। 
बता दें कि, डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाज थे, लेकिन उनके रिटायरमेंट के बाद टीम में ओपनिंग स्पॉट खाली है, अभी तक टीम को बेस्ट ओपनर नहीं मिला है। हालांकि, स्टीव स्मिथ ने ओपनर की भूमिका निभाई थी लेकिन वो सफल नहीं रहे। ओपनर के तौर पर उनका औसत 30 से भी कम है, जबकि नंबर तीन और चार पर वे 60 से ज्यादा के औसत से खेलते रहे हैं। 
वहीं ट्रेविस हेड इस समय ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैच विनर्स में शामिल हैं, खासकर भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल हो या वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हो, ट्रेविस हेड की बदौलत ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत हासिल हुई थी। बावजूद इसके इयान चैपल नहीं चाहते हैं कि वे टीम के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के खिलाफ ओपनिंग करे।  
उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो को लिखे अपने कॉलम में कहा कि, टेस्ट क्रिकेट में ट्रेविस हेड की ओपनिंग 50 ओवर और टी20 क्रिकेट दोनों में नई गेंद का सामना करने में उनकी बेजोड़ सफलता पर आधारित है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हेड, अपनी अत्यधिक आक्रामक शैली के साथ, खेल के दो छोटे फॉर्मेट में ओपनिंग करने के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट एक पूरी तरह से अलग बात होगी। 
चैपल ने आगे कहा कि, जसप्रीत बुमराह को परेशान करने के लिए हेड से ओपनिंग करवाने के लिए हर कोई मांग कर रहा है। हालांकि, बुमराह और कुछ हद तक मोहम्मद सिराज के लिे अपनी आक्रामक मानसिकता को बदलने की संभावना कम ही है। चैपल चाहते हैं कि ट्रेविस हेड के क्रीज पर आने से पहले बोर्ड पर कुछ रन होने चाहिए। उन्होंने कहा कि, चतुर आर अश्विन प्रतिद्वंद्वी के प्रति आक्रामक रवैये से घबराएंगे नहीं। ये तर्क दिया जा सकता है कि हेड के साथ ओपनिंग करने का मतलब है कि वह बोर्ड पर कुछ रन होने पर अश्विन का सामना करने में ज्यादा स्थिर रहें। दूसरी तरफ एक चतुर कप्तान नई गेंद के साथ ऑफ स्पिनर का इस्तेमाल कर सकता है।

#परव #दगगज #न #द #ऑसटरलयई #टम #क #सलह #कह #बरडरगवसकर #टरफ #म #टरवस #हड #स #न #करए #ओपनग

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments