Tuesday, September 17, 2024
HomeBusinessफ्रेशर्स के लिए Infosys लाया है खास ‘Power’ प्रोग्राम, मिलेगा नौ लाख...

फ्रेशर्स के लिए Infosys लाया है खास ‘Power’ प्रोग्राम, मिलेगा नौ लाख तक का वेतन – Viral News

इंफोसिस ने कॉलेजों के लिए अलग-अलग नियुक्तियों के साथ एक ‘पावर प्रोग्राम’ शुरू किया है। इस प्रोग्राम के तहत आईटी प्रमुख प्रति वर्ष 9 लाख रुपये तक के पैकेज की पेशकश कर रहा है। मामले से जुड़े दो लोगों के हवाले से इकोनॉमिक टाइम्स ने बताया कि कंपनी का एंट्री-लेवल फ्रेशर्स का वेतन पैकेज 3-3.5 लाख रुपये के बीच है, जो नए प्रोग्राम को अलग बनाता है।
 
इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने आउटलेट को बताया, “इन श्रेणियों में भर्ती का फोकस कोडिंग और सॉफ्टवेयर चुनौतियों, प्रोग्रामिंग कौशल परीक्षण और टेस्ट और साक्षात्कार दोनों के लिए अन्य विशेष कौशल परीक्षणों पर है। इंफोसिस के लिए, ये वेतन पैकेज ₹4-6.5 लाख और ₹9 लाख के बीच हैं।”
 
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) की भी ऐसी ही एक पहल है जिसका नाम है ‘प्राइम’ जो सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्रोफाइल के लिए फ्रेशर्स की विशेष भर्ती पर ध्यान केंद्रित करती है और प्रति वर्ष 9-11 लाख रुपये की रेंज में वेतन प्रदान करती है। TCS तीन श्रेणियों के तहत फ्रेशर्स को नियुक्त करती है- ‘निंजा’ जिसमें लगभग 3.6 लाख रुपये का पैकेज होता है, ‘डिजिटल’ जिसमें 7.5 लाख रुपये और ‘प्राइम’ होता है।
 
यह तब हुआ है जब इंफोसिस ने वित्त वर्ष 2025 में 15,000-20,000 स्नातकों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। इंफोसिस के मुख्य वित्तीय अधिकारी जयेश संघराजका ने पिछले महीने फर्म की जून तिमाही (Q1) आय कॉन्फ्रेंस कॉल के बाद कहा, “जैसा कि आप जानते हैं, पिछली कई तिमाहियों में, हम तेजी से भर्ती करने वाले आधार पर चले गए हैं। इसका मूल रूप से मतलब है कि हम कैंपस और कैंपस के बाहर दोनों जगह से फ्रेशर्स को नियुक्त करते हैं।”
 
वर्ष 2024 में भारत की शीर्ष पांच आईटी कंपनियों ने कुल कर्मचारियों की संख्या में 70,000 से अधिक की कटौती की है। जून तिमाही में टीसीएस में 5,452 कर्मचारियों की वृद्धि के साथ सुधार देखा गया, लेकिन इंफोसिस में अप्रैल से जून के दौरान कर्मचारियों की संख्या में लगभग 2,000 की गिरावट आई। एचसीएलटेक ने कहा कि उसने वित्त वर्ष 25 की पहली तिमाही में 1,078 फ्रेशर्स को जोड़ा, जबकि पिछली तिमाही में यह संख्या 3,096 थी।

#फरशरस #क #लए #Infosys #लय #ह #खस #Power #परगरम #मलग #न #लख #तक #क #वतन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments