Thursday, October 17, 2024
HomeSportsरोहित-जायसवाल ने टेस्ट मैच में लगाया टी20 का तड़का, भारत ने ठोका...

रोहित-जायसवाल ने टेस्ट मैच में लगाया टी20 का तड़का, भारत ने ठोका Test इतिहास का सबसे तेज शतक – Viral News

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरा और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां तीन दिन बारिश के कारण मैच बाधित रहने के बाद चौथे दिन बांग्लादेश ने खेल को दोबारा शुरू करते हुए ग्रीन पार्क में 233 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद भारत की तरफ से बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने शानदार शुरूआत भारत को दिलाई। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में टी20 का मजा दिलाया। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में इन दोनों ने मिलकर तीन ओर में ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। इसके बाद भारत ने इस मामले में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाया है। फिलहाल रोहित शर्मा 11 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन उसी रफ्तार से जायसवाल और गिल ने पारी को आगे बढ़ाया।
सबसे तेज टेस्ट में पचासा
 इससे पहले रोहित शर्मा और जायसवाल ने भारत को इस मामले में इंग्लैंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त किया। इंग्लैंड ने इसी साल ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4.2 ओवर में 50 रन ठोके थे, भारत ने तीन ओवर में ही ये कारनामा कर इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ डाला था। 
वहीं टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम द्वारा सबसे तेज पचासा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर भी इंग्लैंड है जिसने, 1994 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4.3 ओलर में 50 रन बनाए थे। चौथे नंबर पर भी इंग्लैंड का नाम ही आता है, जिसने 2002 में श्रीलंका के खिलाफ 5 ओवर में 50 रन ठोके थे। 
सबसे तेज 100 रन
वहीं बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भारत ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 61 गेंदों में शतक जड़ दिया। ये टेस्ट क्रिकेट की किसी पारी में टीम का सबसे तेज 100 रन है। इससे पहले भी ये रिकॉर्ड भारत के नाम ही है। 

#रहतजयसवल #न #टसट #मच #म #लगय #ट20 #क #तडक #भरत #न #ठक #Test #इतहस #क #सबस #तज #शतक

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments