Thursday, September 19, 2024
HomeHealth & Fitnessसमय से पहले होने वाले सफेद बाल होंगे काले, बस कर लें...

समय से पहले होने वाले सफेद बाल होंगे काले, बस कर लें ये 2 काम फिर देखें जादू! – Viral News

आजकल युवाओं में समय से पहले बाल सफेद की समस्या देखने को मिल रही है। आज के समय में उम्र में बड़े लोगों के ही बाल सफेद नहीं हो रहे हैं, बल्कि स्कून से लेकर कॉलेज को लोगों के बालों में सफेदी जा रही है। इसके पीछे वजह हो सकती है जरुरी पोषण नहीं मिल पा रहा है। आज हम आपको इस लेख में बताएंगे बालों को काले करने का कारगर उपाय आप इसे जरुर फॉलो करें।
आंवला का जूस का इस्तेमाल करें
आंवले के जूस का पीने के बजाय आप इसे बालों मे जरुर लगाएं। रोज रात को आंवले का ताजा जूस निकालें अपने बालों पर लगाएं और सो जाएं। अगले दिन इसे वॉश कर लें। गौरतलब है कि आंवला में विटामिन सी और प्रोटीन पाया जाता है, जो बालों को काला बनाए रखने के साथ-साथ उन्हें मजबूती और शाइन देने का काम करता है।
त्रिफला का यूज करें
त्रिफला एक आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है। त्रिफला आपके गट्स को बूस्ट करते हैं, बॉडी को डिटॉक्स करता है और मेलेनिन को बनाने में मदद करता है। यह हमारे बालों को काला करता है। आपको बता दें कि, इसमें हरड़ और बहेड़ा  (बिभीतकी) होता है, जो बालों को नेचुरली काला रखने की प्रॉपर्टी रखते हैं। इसलिए अगर आप अपने बालों पर त्रिफला का प्रयोग करते हैं तो बाल कभी भी सफेद नहीं होंगे।
बालों पर त्रिफला कैसे इस्तेमाल करें
सबसे पहले आप दही में आप त्रिफला मिला ले और साथ में मेथी दाना मिक्स करके बालों पर हेयर मास्क की तरह लगा सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो पानी में त्रिफला को मिलाकर पेस्ट तैयार कर सकते हैं और फिर 10 मिनट बाद उससे मसाज करने के बाद हेयर वॉश कर सकते हैं। ये आपके बालों और स्कैल्प की हेल्थ को बेहतर बनाने में मदद करेगा। 

#समय #स #पहल #हन #वल #सफद #बल #हग #कल #बस #कर #ल #य #कम #फर #दख #जद

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments