Saturday, September 21, 2024
HomeSportsbcci nepal cricket team to train in nca for world cup league...

bcci nepal cricket team to train in nca for world cup league 2 series – Viral News

प्रतिरूप फोटो

ANI

Kusum । Aug 12 2024 7:13PM

BCCI ने नेपाल की क्रिकेट टीम के लिए भी अपने दरवाजे खोल दिए हैं। अफगानिस्तान को तो पहले भी बीसीसीआई ने भारत में अपने मैचों की मेजबानी करने दी है, जबकि नेपाल की टीम के लिए बोर्ड ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के दरवाजे खोले हैं। नेपाल क्रिकेट टीम कनाडा में होने वाली क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज की तैयारियों के तहत बेंगलुरु स्थिति एनसीए में ट्रेनिंग लेगी।

बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के बाद नेपाल की क्रिकेट टीम के लिए भी अपने दरवाजे खोल दिए हैं। अफगानिस्तान को तो पहले भी बीसीसीआई ने भारत में अपने मैचों की मेजबानी करने दी है, जबकि नेपाल की टीम के लिए बोर्ड ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के दरवाजे खोले हैं। नेपाल क्रिकेट टीम कनाडा में होने वाली क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज की तैयारियों के तहत बेंगलुरु स्थिति एनसीए में ट्रेनिंग लेगी। 

 नेपाल की टीम त्रिकोणीय सीरीज खेलने के लिए कनाडा जाने से पहले  दो सप्ताह के लिए एनसीए में अभ्यास करेगी। इस सीरीज में कनाडा और नेपाल के साथ ओमान की टीम भी भाग लेगी। नेपाल इस समय लीग 2 तालिका में छठे स्थान पर है। नेपाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को एक्स पर लिखा कि, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज के लिए तैयारी करने के लिए नेपाल की टीम एनसीए जा रही है। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में दो सप्ताह तक ट्रेनिंग से हमारे खिलाड़ियों के कौशल और रणनीति में सुधार आएगा। आइए उन्हें शुभकामनाएं दें। 

नेपाल की क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित पौडेल, दीपेंद्र सिंह ऐरी और संदीप लामिछाने हाल ही में कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में खेल रहे थे। नेपाल की टीम ने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत में कुछ अभ्यास मैचों में भाग लिया था। टीम ने इस दौरान वापी में गुजरात और बड़ौदा के खिलाफ खेला था। नेपाल की टीम का लक्ष्य दिसंबर 2026 तक लीग 2 तालिका के शीर्ष चार में जगह बनाना होगा, जिससे टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वॉलिफायर्स में जगह बना सके। टॉप चार में जगह बनाने में विफल रहने पर टीम को सीडब्ल्यूसी क्वॉलिफायर प्लेऑफ खेलने केलिए मजबूर होना पड़ेगा, जहां से टॉप चार टीमें सीडब्ल्यूसी क्वॉलिफायर में जगह बनाएंगी। 

#bcci #nepal #cricket #team #train #nca #world #cup #league #series

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments