Friday, October 18, 2024
HomeBusinessreshamandi a bengaluru based startup shut down all 500 employees fired -...

reshamandi a bengaluru based startup shut down all 500 employees fired – Viral News

@MitaNabaलंबे समय से फंड्स की कमी से जूझने के कारण आखिरकार बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी रेशामंडी बंद हो गई है। कई बार फंडिंग के लिए प्रयास करने के बाद भी कंपनी को पर्याप्त फंड्स नहीं मिले है। इस कारण कंपनी ने सभी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसके साथ ही कंपनी की वेबसाइट भी अब काम नहीं कर रही है।

इससे पहले भी फंड्स की कमी होने के कारण कॉस्ट कटिंग के नाम पर कंपनी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। जानकारी के मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों की ना सिर्फ नौकरी गई है बल्कि कई कर्मचारियों को उनके पूरे वेतन का भुगतान भी नहीं हुआ है। बता दें कि अब कंपनी के लेखा परीक्षक ने भी इस्तीफा दे दिया है, जिससे स्थिति और गंभीर हुई है।

रिपोर्ट में एक सूत्र ने कहा, “रेशमांडी के लिए सब कुछ खत्म हो चुका है।” इसमें आगे कहा गया है, “कंपनी पिछले कई महीनों से वेतन सहित देनदारियों का भुगतान करने और लागतों को वहन करने के लिए संघर्ष कर रही है।” रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि सभी 500 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है।

कंपनी को कई कॉर्पोरेट गवर्नेंस मुद्दों का सामना करना पड़ा है, जिसमें राजस्व मुद्रास्फीति और धोखाधड़ी वाले चालान के आरोप शामिल हैं। ऑडिटर वॉकर चंडियोक एंड कंपनी एलएलपी, जिसने पिछले महीने इस्तीफा दे दिया था, ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के साथ अपनी नियामक फाइलिंग में इन समस्याओं को उजागर किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑडिटर की रिपोर्ट ने संकेत दिया कि सीटीओ और संस्थापक सौरभ कुमार अग्रवाल ने फर्म की वित्तीय कठिनाइयों को स्वीकार किया, जिसमें कर्मचारियों की कटौती और वित्त वर्ष 23 के लिए वित्तीय विवरणों को पूरा करने में ऑडिट फर्म का समर्थन करने में असमर्थता शामिल है। फाइलिंग के अनुसार, रेशामंडी पर ऑडिटिंग फर्म का 14.16 लाख रुपये बकाया है। जुलाई के अंत में बेंगलुरु स्थित कंपनी ने सुरेश कपूर एंड एसोसिएट्स नामक एक नए ऑडिटर को नियुक्त किया।

इसके अलावा, रेशामंडी ने अपने मुख्य वित्तीय अधिकारियों (सीएफओ) के लगातार इस्तीफों का सामना किया है। अप्रैल 2023 में, केपीएमजी के पूर्व सीएफओ समद्रिता चक्रवर्ती को रितेश कुमार की जगह ग्रुप सीएफओ नियुक्त किया गया, जिन्होंने मार्च 2022 से जनवरी 2023 तक सीएफओ के रूप में काम किया। इंक42 की रिपोर्ट के अनुसार, चक्रवर्ती ने उसी वर्ष अक्टूबर में कंपनी छोड़ दी।

रेशामंडी के प्रवक्ता ने प्रकाशन को दिए गए एक बयान में कंपनी की वित्तीय कठिनाइयों को स्वीकार किया और कहा, “रेशामंडी कुछ वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रही है और उसने अपने कर्मचारियों, संचालन और प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित किया है ताकि बाजार से अपने लंबित प्राप्तियों को इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित किया जा सके। हम इस स्थिति से मजबूती से बाहर निकलने और जल्द ही पटरी पर लौटने में सक्षम होने का विश्वास करते हैं।” रेशामंडी ने 50 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं, जिसमें अक्टूबर 2021 में 30 मिलियन डॉलर का सीरीज ए राउंड और नवंबर 2022 में 6.2 मिलियन डॉलर का डेट राउंड शामिल है। इसके निवेशकों में क्रिएशन इन्वेस्टमेंट्स, ओमनिवोर, 9 यूनिकॉर्न्स, वेंचर कैटालिस्ट्स, नॉर्दर्न आर्क, इनोवेन कैपिटल और स्ट्राइड वेंचर्स शामिल हैं।

#reshamandi #bengaluru #based #startup #shut #employees #fired

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments