Friday, September 20, 2024
HomeTech & GadgetsGoogle One Lite plan 30GB available for selected users for Rs 59...

Google One Lite plan 30GB available for selected users for Rs 59 per month all details here – Viral News

Google अपने यूजर्स के लिए क्लाउड स्टोरेज उपलब्ध करवाती है जिसके तहत यूजर गूगल में अपनी स्टोरेज को एक्सपेंड कर सकता है। इसके लिए कंपनी यूजर्स के लिए Google One क्लाउड स्टोरेज सब्सक्रिप्शन ऑफर करती है जिसमें यूजर 100GB एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस दिया जाता है। अब इसी प्लान का एक लाइट वर्जन कंपनी ने पेश किया है जो बेसिक प्लान से कहीं ज्यादा सस्ता है। आइए जानते हैं डिटेल्स। 

अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर हैं तो Google की क्लाउड स्टोरेज सर्विस के बारे में जानते होंगे। कंपनी Google One नाम से क्लाउड स्टोरेज सर्विस देती है जिसके तहत यूजर Google One सब्सक्रिप्शन प्लान ले सकता है। यह प्लान 130 रुपये प्रति महीना की कीमत में लिया जा सकता है। अब कंपनी ने इसकी का लाइट वर्जन पेश किया है (via) जिसे Google One Lite कहा जा रहा है। यह नया सब्सक्रिप्शन प्लान बेसिक प्लान से काफी सस्ता है। 

Google One Lite को कंपनी ने 59 रुपये प्रति महीना की कीमत में उतारा है। इसमें यूजर को हर महीने 30GB स्टोरेज मिलेगी। यानी जिन यूजर्स को गूगल के फ्री 15GB स्टोरेज से ज्यादा स्पेस चाहिए, उनके लिए यह एक सस्ता ऑप्शन है। यूजर को अगर 30GB तक स्पेस की आवश्यकता है तो उसे 130 रुपये प्रति महीना खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। सिर्फ 59 रुपये प्रति महीना में उसे 30GB स्टोरेज मिलेगी। हालांकि यह प्लान अभी सीमित यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसका रोलआउट धीरे धीरे करना शुरू किया है और यह अभी सीमित यूजर्स के लिए उपलब्ध हो पाया है। 

Google One Lite प्लान पहली बार जुलाई में Google Photos ऐप में देखा गया था। प्लान में मिलने वाला 30GB स्पेस Gmail, Photos और Drive के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। प्लान के बारे में एक और बात जो ध्यान देने योग्य है, वह यह कि इस प्लान को यूजर किसी अन्य यूजर के साथ शेयर नहीं कर सकता है। वहीं, Google One बेसिक प्लान को यूजर 5 अन्य लोगों के साथ शेयर कर सकता है। यानी 100GB स्पेस को आप अन्य यूजर्स में भी बांट सकते हैं। लेकिन 30GB वाले प्लान में यह सुविधा नहीं दी गई है। यानी आप फैमिली, फ्रेंड्स आदि में इसे शेयर नहीं कर पाएंगे। 

कंपनी के अन्य प्लान्स की तरह इसमें भी यूजर को 1 महीने का ट्रायल (1 month trial) पीरियड दिया गया है। इसके अलावा, गूगल वन लाइट प्लान के लिए वार्षिक सब्सक्रिप्शन जैसी कोई व्यवस्था अभी कंपनी की ओर से होने की जानकारी नहीं दी गई है। क्योंकि अन्य प्लान वार्षिक प्लान्स में भी उपलब्ध हैं जो यूजर को 26 प्रतिशत तक की बचत देते हैं। 
 

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Google #Lite #plan #30GB #selected #users #month #details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments