Saturday, September 21, 2024
HomeTech & GadgetsTCL overtakes Samsung in Mini LED shipments in 2024 TV market grabs...

TCL overtakes Samsung in Mini LED shipments in 2024 TV market grabs top position – Viral News

TCL ने स्मार्ट टीवी की बिक्री के मामले में Samsung जैसी दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक मेकर को पछाड़ दिया है। इसकी वजह Mini LED TV की डिमांड में बढ़ोत्तरी को बताया गया है। 2024 की दूसरी तिमाही में Mini LED TV मार्केट में महत्वपूर्ण ग्रोथ दर्ज की गई है। इसी का फायदा टीसीएल को मिला है, और इसने शिपमेंट्स के साथ-साथ मुनाफे के क्षेत्र में भी सैमसंग से बाजी मार ली है। 

Samsung को TCL ने पछाड़ दिया है। चाइनीज कंपनी TCL लम्बे समय से स्मार्ट TV सेग्मेंट में सैमसंग का पीछा करती आई है। ITHome के अनुसार, डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसेल्टेंट्स (DSCC) की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2024 की दूसरी तिमाही में Mini LED TV मार्केट में बड़ी वृद्धि देखी गई है। ग्लोबल टेलीविजन इंडस्ट्री में बड़ा उछाल आया है। नोट करने योग्य बात यह बताई गई है कि इस उछाल में ज्यादा योगदान चाईनीज ब्रांड्स का है, जिनमें TCL सबसे ऊपर है। कंपनी ने एक बार फिर से Mini LED शिपमेंट्स में टॉप पोजीशन हासिल कर ली है। 

हाईएंड टीवी शिपमेंट्स के आंकड़े देखें तो साल की दूसरी तिमाही में ईयर ऑन ईयर इसमें 44% की वृद्धि हुई है। जबकि मुनाफा 28% बढ़ा है। OLED TV की शिपमेंट्स में औसत 21% की बढ़ोत्तरी हुई है। जबकि रिवेन्यु 5% ही बढ़ा है। Mini LED TV मार्केट यहां कहीं ज्यादा आगे निकल गई। Mini LED TV की शिपमेंट्स में 68% की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं, रिवेन्यु में 60% का इजाफा हुआ है। इससे पता चलता है कि ग्लोबल टीवी मार्केट में दूसरी तिमाही में बड़ा शिफ्ट देखने को मिला है। 

चाइनीज कंपनियों का यहां बोलबाला दिख रहा है जिसमें TCL और Hisense टॉप पर हैं। TCL के हाईएंड टीवी की शिपमेंट्स ईयर ऑन ईयर बेसिस पर 78% बढ़ गई हैं। कंपनी का मुनाफा 81 प्रतिशत बढ़ा है। Xiaomi भी Sony को पछाड़ आगे निकल गई है। Xiaomi अब इस सेग्मेंट में 5वें स्थान पर आ गई है। TCL ने Mini LED शिपमेंट्स के मामले में Samsung को दूसरे पायदान पर धकेल दिया है, जो कि पिछले तीन सालों से लगातार टॉप पर बनी हुई थी। सैमसंग की मिनी एलईडी शिपमेंट्स में 23% की गिरावट आई है। ईयर ऑन ईयर कंपनी की शिपमेंट्स 19% कम हो गई हैं। 
 

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#TCL #overtakes #Samsung #Mini #LED #shipments #market #grabs #top #position

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments