Saturday, September 21, 2024
HomeSportsneeraj chopra and avinash sable will participate in diamond league 2024 know...

neeraj chopra and avinash sable will participate in diamond league 2024 know all details – Viral News

प्रतिरूप फोटो

ANI

Kusum । Sep 12 2024 3:37PM

नीरज चोपड़ा और स्टीपलचेस खिलाड़ी अविनाश साबिले शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे डायमंड लीग सत्र के फाइनल में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों के सामने भारत की चुनौती पेश करेंगे। पहली बार डायमंड लीग फाइनल दो दिन में होगा जिसमें ओलंपिक पदक विजेताओं समेत दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी 32 स्पर्धाओं में उतरेंगे।

 जैवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा और स्टीपलचेस खिलाड़ी अविनाश साबिले शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे डायमंड लीग सत्र के फाइनल में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों के सामने भारत की चुनौती पेश करेंगे। पहली बार डायमंड लीग फाइनल दो दिन में होगा जिसमें ओलंपिक पदक विजेताओं समेत दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी 32 स्पर्धाओं में उतरेंगे। पोल वॉल्ट रिकॉर्डधारी अर्मांड डु प्लांटिस, अमेरिकी फर्राटा धाविका शा कारी रिचर्ड्सन और बाधा दौड़ स्टार सिडनी मैकलागलिन लेवरोन इसमें नजर आएंगे। 

राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी 3 हजार मीटर स्टीपलचेस खिलाड़ी साबले पेरिस ओलंपिक में 11वें स्थान पर रहे थे। वह पहली बार डायमंड लीग सत्र के फाइनल में उतरेंगे और उनकी स्पर्धा शुक्रवार को है। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड के बाद पेरिस में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा शनिवार को उतरेंगे तो जीत के साथ सत्र का समापन करना चाहेंगे। डायमंड लीग फाइनल में पहली बार दो भारतीय खिलाड़ी भाग लेंगे। 

साबले डायमंड लीग तालिका में 14वें स्थान पर रहे जिनके तीन अंक हैं, उनसे ऊंची रैंकिंग वाले इथियोपिया के लामेचा गिरमा, न्यूजीलैंड के जोर्डी बीमिश, जापान के रियुजी मूरा और अमेरिका के हिलेरी बोर ने नाम वापिस ले लिया जिससे उन्हें टॉप 12 के कटऑफ में जगह मिली। 

साबले सात जुलाई को डायमंड लीग के पेरिस चरण में छठे स्थान पर रहे थे। उन्होंने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ा था, वह सिलेसिया चरण में 14वें स्थान पर रहे। दूसरी ओर चोपड़ा 14 अंक लेकर चौथे स्थान के सात फाइनल में पहुंचे हैं। वह दोहा और लुसाने में दूसरे स्थान पर रहे थे। 

#neeraj #chopra #avinash #sable #participate #diamond #league #details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments