Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessincrease business by taking advantage of the services of finance ministry sitharaman...

increase business by taking advantage of the services of finance ministry sitharaman told fishermen – Viral News

ANI

निर्मला सीतारमण ने मछुआरों से किसान क्रेडिट कार्ड के जरिये दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया और कहा कि इससे उनके व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। सीतारमण ने यहां भाजपा सदस्यता अभियान में कहा कि जिन मछुआरों के आवेदन बैंकों और वित्तीय संस्थानों ने खारिज कर दिए हैं, वे समाधान के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं।

चेन्नई । केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने मछुआरों से किसान क्रेडिट कार्ड के जरिये दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया और कहा कि इससे उनके व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। सीतारमण ने यहां भाजपा सदस्यता अभियान में कहा कि जिन मछुआरों के आवेदन बैंकों और वित्तीय संस्थानों ने खारिज कर दिए हैं, वे समाधान के लिए उनसे संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मछली पालन से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए एक अलग विभाग स्थापित किया है। वित्त मंत्री ने कहा, मछुआरों के कल्याण के लिए बहुत सारी योजनाएं हैं और वे अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सावधि ऋण सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। 

सीतारमण ने किसानों के लिए विशेष रूप से किसान क्रेडिट कार्ड शुरू किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सुझाव दिया कि भारत के तटीय क्षेत्र में पारंपरिक रूप से समुद्री खेती में लगे लोगों की भलाई के लिए व्यवस्था विकसित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समुदाय की महिलाएं भी किसान क्रेडिट कार्ड बनवाकर बैंकों और वित्तीय संस्थानों से सावधि ऋण ले सकती हैं। उन्होंने कहा कि केसीसी के तहत ऋण लेने पर सरकार आपकी ओर से गारंटी देगी और कर्ज लेने वालों को कुछ गिरवी नहीं रखना होगा।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



#increase #business #advantage #services #finance #ministry #sitharaman #told #fishermen

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments