Thursday, October 17, 2024
HomeSportsjasprit bumrah back at number 1 in test bowling ranking replaces r...

jasprit bumrah back at number 1 in test bowling ranking replaces r ashwin – Viral News

प्रतिरूप फोटो

ICC X

Kusum । Oct 2 2024 3:39PM

जसप्रीत बुमराह दुनिया के नए नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने रैंकिंग में टॉप पर काबिज आर अश्विन को पछाड़ दिया है और उनकी जगह काबिज हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीद चुने गए थे। बुमराह के खाते में अब 870 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं जबकि अश्विन के खाते में इससे एक अंक कम है।

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह दुनिया के नए नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने रैंकिंग में टॉप पर काबिज आर अश्विन को पछाड़ दिया है और उनकी जगह काबिज हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीद चुने गए थे। बुमराह के खाते में अब 870 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं जबकि अश्विन के खाते में इससे एक अंक कम है। रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। 

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भी भारत ने बड़ा सुधार किया है। कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी जमाने वाले यशस्वी जायसवाल की रैंकिंग में बड़ा उछाल आया है। महज 11 टेस्ट के बाद ही वो बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट रैंकिंग में अन्य अहम बल्लेबाजों में, भारत के विराट कोहली की बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में वापसी हुई है। 

बता दें कि, कोहली ने कानपुर टेस्ट में 47 और नाबाद 29 रन की पारी खेलने के बाद 6 स्थान ऊपर उठकर छठे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत 9वें नंबर पर हैं। जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 15वें स्थान पर हैं। 

#jasprit #bumrah #number #test #bowling #ranking #replaces #ashwin

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments