Thursday, October 17, 2024
HomeBusinessPM Kisan Yojana: इन कारणों से अटक सकती है 18वीं किस्त की...

PM Kisan Yojana: इन कारणों से अटक सकती है 18वीं किस्त की राशि, जान लें आप – Viral News

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र सरकार की ओर से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त कल जारी कर दीपावली से पहले किसानों को बड़ी सौगात दी जाएगी। पीएम नरेन्द्र मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त हस्तांतरित करेंगे। पीएम मोदी द्वारा यहां से डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खाते में 18वीं किस्त के रूप में 2-2 हजार रुपए भेजे जाएंगे।

किस्त का लाभ लेने के लिए किसानों को कई जरूरी काम करवाने होंगे, नहीं तो उन्हें योजना का लाभ नहीं मिलेगा। किसानों के पास अभी भी 18वीं किस्त का लाभ लेने के लिए आवेदन करने का मौका है।

ये काम करवाना भी है जरूरी
केन्द्र सरकार द्वारा किसान योजना से जुड़े लाभार्थी किसानों को ई-केवाईसी और भू-सत्यापन करवाने के लिए काफी पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं। आप आज ही सीएससी सेंटर जाकर ये दोनों काम पूरे करवा लें। ये काम पूरे नहीं हुए तो आपकी किस्त अटक सकती है।

तुरंत ठीक करवा लें ये जानकारियां
वहीं खाते में कोई जानकारी मिसमैच होने पर भी आपकी किस्त की राशि अटक सकती है। नाम, आधार नंबर, पता और जेंडर गलत दर्ज होने पर आपकी किस्त की राशि अटक सकती है। आप तुरंत आज ही जाकर इनकी जांच कर लें। गलत होने पर सही करवा लें।
आपको बता दें कि केन्द्र सरकार की ओर से हर साल किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6 हजार रुपए की आर्थिक मदद दो-दो हजार रुपए की तीन किस्तों में दी जाती है। अभी तक 17 किस्ते जारी हो चुकी हैं।

PC:zeebiz
अपडेट खबरों के लिए हमारावॉट्सएप चैनलफोलो करें

#Kisan #Yojana #इन #करण #स #अटक #सकत #ह #18व #कसत #क #रश #जन #ल #आप

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments