Thursday, October 17, 2024
HomeBusinessthales to deploy smart digital platform at seven airports of adani group...

thales to deploy smart digital platform at seven airports of adani group – Viral News

प्रतिरूप फोटो

ANI

थालेस अदाणी समूह के परिचालन वाले सात भारतीय हवाई अड्डों पर एक स्मार्ट डिजिटल मंच की तैनाती करेगी। यह मंच हवाई अड्डे के समग्र प्रबंधन, सुरक्षा और यात्री अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सभी जरूरी अनुप्रयोगों को केंद्रीय रूप से संभालेगा। थालेस और अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड ने एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है।

नयी दिल्ली । यूरोपीय कंपनी थालेस अदाणी समूह के परिचालन वाले सात भारतीय हवाई अड्डों पर एक स्मार्ट डिजिटल मंच की तैनाती करेगी। यह मंच हवाई अड्डे के समग्र प्रबंधन, सुरक्षा और यात्री अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सभी जरूरी अनुप्रयोगों को केंद्रीय रूप से संभालेगा। बुधवार को जारी बयान के मुताबिक, थालेस और अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड ने एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। इसमें थालेस को सात हवाई अड्डों- मुंबई, अहमदाबाद, गुवाहाटी, जयपुर, लखनऊ, मंगलुरु और तिरुवनंतपुरम में नवोन्मेषी हवाई अड्डा संचालन नियंत्रण केंद्र (एपीओसी) तैनात करने का अनुबंध मिला है। 

बयान के मुताबिक, थालेस की तरफ से हवाई अड्डों पर लगाया जाने वाला क्लाउड-आधारित ‘स्मार्ट डिजिटल मंच’ हवाई अड्डे के समग्र प्रबंधन, सुरक्षा और यात्री अनुभव को बेहतर बनाने के लिए सभी जरूरी अनुप्रयोगों को केंद्रीय रूप से संभालेगा। जल्द ही लागू किया जाने वाला यह समाधान अनियोजित संसाधन की कमी का अनुमान लगाएगा और उसे कम करेगा ताकि पूर्वानुमान और वैश्विक दक्षता बढ़ाई जा सके। उन्नत प्रौद्योगिकी मुहैया कराने वाली कंपनी थालेस ने 2024 की शुरुआत से ही इन हवाई अड्डों पर ‘फ्लाई टू गेट’ समाधान तैनात कर दिया है। अदाणी समूह ने कहा कि इन हवाई अड्डों पर यात्रियों के प्रसंस्करण समय को 30 प्रतिशत तक कम करते हुए जिम्मेदार बायोमेट्रिक समाधानों का यह सहज एकीकरण भारत सरकार के डिजिटल इंडिया के दृष्टिकोण से मेल खाता है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



#thales #deploy #smart #digital #platform #airports #adani #group

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments