Thursday, October 17, 2024
HomeSportsIND vs NZ: टीम इंडिया का इतना बुरा हाल, बेंगलुरु में न्यूजीलैंड...

IND vs NZ: टीम इंडिया का इतना बुरा हाल, बेंगलुरु में न्यूजीलैंड ने भारत पर ढाया कहर – Viral News

 बांग्लादेश के खिलाफ एकतरफा अंदाज में टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के सामने बुरा हाल हुआ है। बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और एक के बाद एक करके सभी खिलाड़ी 46 रनों पर ही आउट हो गई। जहां महज 34 रन के स्कोर पर टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट गंवा दिए। भारत का अपने घर पर इतना बुरा हाल 55 साल बाद हुआ है। 

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और छठे ओलर से उनका विकेट गिरने का सिलसिला बंद ही नहीं हुआ। हालात ऐसे थे कि भारत ने 10 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। लंच तक विकेट की संख्या तीन से 6 हो गई। 1969 के बाद भारतीय जमीन पर ये पहला मौका है जब भारत ने 34 रन के स्कोर पर 6 विकेट खो दिए। ये भारत 6 विकेट पर दूसरा सबसे छोटा स्कोर है।

1969 में भारत ने सबसे छोटे स्कोर पर 6 विकेट खोए थे जब उन्होंने 27 रन बनाए थे। हैदाराबाद में खेले गए उस मैच में भी भारत का विपक्षी न्यूजीलैंड ही था। 

6 में से चार बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए। विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा अपना खाता भी नहीं खोल सके। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 63 गेंदे खेलते हुए टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह महज 13 रन ही बना पाए। 

वहीं रोहित शर्मा 16 गेंदों में दो रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हुए। सभी 6 बल्लेबाज कीवी पेसर्स का शिकार बनें जिन्हें ओवरकास्ट कंडीशंस से काफी मदद मिल रही थी। लंच तक ऋषभ पंत 15 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे।  

#IND #टम #इडय #क #इतन #बर #हल #बगलर #म #नयजलड #न #भरत #पर #ढय #कहर

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments