Friday, October 18, 2024
HomeBusinessIntel Layoffs: चिपमेकर कंपनी ने लगभग 2,000 कर्मचारियों को निकाला - Viral...

Intel Layoffs: चिपमेकर कंपनी ने लगभग 2,000 कर्मचारियों को निकाला – Viral News

इंटेल ने लागत में कटौती के प्रयासों के तहत बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू कर दी है, जिससे ओरेगन, एरिजोना और कैलिफोर्निया में इसके संयंत्रों में 2,000 से अधिक नौकरियां प्रभावित होंगी। सीआरएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को सांता क्लारा, कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने इन राज्यों के अधिकारियों को सूचित किया, जिसमें ओरेगन में लगभग 1,300, एरिजोना में 385 और कैलिफोर्निया में 319 कर्मचारियों की कटौती करने की योजना की रूपरेखा दी गई। 
 
प्रकाशन को इंटेल से टेक्सास राज्य को संबोधित एक नोटिस प्राप्त हुआ, जिसमें कंपनी द्वारा ऑस्टिन में 251 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का इरादा दर्शाया गया था। ये नोटिस प्रत्येक राज्य के श्रमिक समायोजन और पुनः प्रशिक्षण अधिसूचना अधिनियम द्वारा अनिवार्य किए गए हैं, जिसके तहत कंपनियों को 30 दिनों के भीतर कर्मचारियों को सूचित करना आवश्यक है, जब छंटनी से एक ही साइट पर 50 या अधिक श्रमिक प्रभावित होते हैं।
 
इंटेल के प्रवक्ता ने सीआरएन को पुष्टि की कि छंटनी सीईओ पैट जेल्सिंगर द्वारा अगस्त में बताई गई रणनीति का हिस्सा है। इस रणनीति का उद्देश्य बिगड़ती वित्तीय स्थितियों के जवाब में 15,000 से अधिक नौकरियों में कटौती करना और लागत में 10 बिलियन डॉलर से अधिक की कमी करना है।
 
मध्य सितम्बर के अपडेट में जेल्सिंगर ने संकेत दिया कि इंटेल ने पहले ही समय से पूर्व सेवानिवृत्ति पैकेज और स्वैच्छिक खरीद के माध्यम से लक्षित पदों में से आधे से अधिक को कम कर दिया है, तथा आगे भी छंटनी की संभावना है।
 
प्रवक्ता ने कहा, “अगस्त में घोषित व्यापक लागत बचत योजना के हिस्से के रूप में, हम अपने कार्यबल के आकार को कम करने के लिए कठिन लेकिन आवश्यक निर्णय ले रहे हैं। ये हमारे द्वारा लिए गए सबसे कठिन निर्णय हैं, और हम लोगों के साथ देखभाल और सम्मान के साथ व्यवहार कर रहे हैं।”
 
नौकरी में कटौती गेल्सिंगर द्वारा एक महीने पहले घोषित कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ मेल खाती है, जिसका उद्देश्य कंपनी की लाभप्रदता और प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाना है। इन बदलावों में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर नई सुविधाओं के उद्घाटन को स्थगित करना, इंटेल के अनुबंध चिप निर्माण प्रभाग को एक स्वतंत्र सहायक कंपनी में बदलना और x86 रणनीति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करना शामिल है। प्रवक्ता ने कहा, “ये परिवर्तन एक दुबली-पतली, सरल और अधिक चुस्त कंपनी बनने की हमारी रणनीति का समर्थन करते हैं, क्योंकि हम इंटेल को दीर्घकालिक स्थायी विकास के लिए तैयार कर रहे हैं।”
 
कैलिफोर्निया और ओरेगन को भेजे गए अपने नोटिस में इंटेल ने घोषणा की है कि दोनों राज्यों में छंटनी 15 नवंबर से शुरू होगी। कंपनी ने संकेत दिया है कि प्रभावित कर्मचारियों को या तो अलग होने से पहले 60 दिन का नोटिस दिया गया है या चार सप्ताह का नोटिस दिया गया है, जिसमें “अतिरिक्त नोटिस के बदले में” नौ सप्ताह का वेतन और लाभ शामिल है।

#Intel #Layoffs #चपमकर #कपन #न #लगभग #करमचरय #क #नकल

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments