Friday, September 20, 2024
HomeTech & GadgetsCrypto Market in Red, Bitcoin Price More than USD 63,000 - Viral...

Crypto Market in Red, Bitcoin Price More than USD 63,000 – Viral News

मार्केट वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin में सोमवार को 0.26 प्रतिशत की गिरावट थी। इसका प्राइस इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर लगभग 63,200 डॉलर और भारतीय एक्सचेंजों पर लगभग 68,540 डॉलर का था। पिछले कुछ सप्ताह से बिटकॉइन के कमजोर प्रदर्शन के बावजूद इसे Dell Technologies के फाउंडर, Michael Dell और बिलिनेयर Jack Dorsey ने इनवेस्टमेंट के लिए बेहतर बताया है। 

Ether का प्राइस 1.12 प्रतिशत गिरा है। भारतीय एक्सचेंजों पर इसका प्राइस लगभग 3,171 डॉलर और इंटरनेशनल  एक्सचेंजों पर 3,423 डॉलर का था। CoinMarketCap के अनुसार, क्रिप्टो मार्केट में बिटकॉइन की हिस्सेदारी 54.1 प्रतिशत और Ether की 18.2 प्रतिशत की है। Binance Coin, Solana, Polkadot, Chainlink, Near Protocol, Polygon, Litecoin और Cronos में भी गिरावट थी। तेजी वाली क्रिप्टोकरेंसीज में Tron, Braintrust और Iota शामिल थे। पिछले एक दिन में क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.06 प्रतिशत घटकर लगभग 2.3 लाख करोड़ डॉलर पर था। 

क्रिप्टो एक्सचेंज BuyUcoin के CEO, Shivam Thakral ने बताया, “अमेरिका में Jump Crypto की कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमीशन (CFTC) जांच कर रहा है। यह देखना होगा कि कंपनी के खिलाफ आरोपों पर CFTC विचार करता है या नहीं। इसका मार्केट पर असर पड़ा है और बिटकॉइन और Ether के प्राइस गिरे हैं।” क्रिप्टो ऐप CoinSwitch के मार्केट्स डेस्क ने कहा, “इंटरनेशनल बैंक Standard Chartered ने बिटकॉइन और Ethereum के लिए स्पॉट ट्रेडिंग डेस्क बनाने की तैयारी की है। इससे डिजिटल एसेट्स को लेकर फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस की बढ़ती दिलचस्पी का संकेत मिल रहा है।” 

अमेरिकी क्रिप्टो एक्सचेंज Binance पर देश में 22.5 लाख डॉलर (लगभग 18.8 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगा है। फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट (FIU) ने गुरुवार को बताया कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) एक्ट का पालन नहीं करने की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है। देश में बिजनेस के लिए क्रिप्टो से जुड़ी फर्मों को इस कानून का पालन करना होता है। FIU ने एक स्टेटमेंट में बताया कि Binance को एक नोटिस जारी कर देश के नागरिकों को PMLA कानून का पालन किए बिना सर्विस उपलब्ध कराने पर प्रश्न किए गए थे। इस नोटिस में एक्सचेंज से पूछा गया था कि इस कानून के तहत कर्तव्यों का पालन नहीं करने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। इस पर Binance ने अपना जवाब दिया था। FIU ने कहा है कि Binance के खिलाफ आरोपों को सही पाया गया है। 

 

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Exchange, Solana, Dell, Market, Demand, Bitcoin, Investors, Purchase, Binance, Ether, Resistance, Litecoin, ETF, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments