Tuesday, September 17, 2024
HomeTech & GadgetsAmazon Echo Spot launched with Alexa New Features Design Know Price -...

Amazon Echo Spot launched with Alexa New Features Design Know Price – Viral News

Amazon ने Alexa डिवाइस लाइनअप में Echo Spot को फिर से पेश किया है। इस छोटी स्मार्ट डिस्प्ले को खासतौर पर नाइटस्टैंड या डेस्क के लिए डिजाइन किया गया है, जो आमतौर पर एक कस्टमाइजेबल स्मार्ट अलार्म क्लॉक के तौर पर काम करती है। यहां हम आपको Amazon Echo Spot के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Amazon Echo Spot Price

Amazon Echo Spot की कीमत $79.99 (लगभग 6,677 रुपये) है, लेकिन प्राइम मेंबर्स Amazon Prime Day सेलिब्रेशन के तहत 17 जुलाई, 2024 तक $44.99 (लगभग 3,755 रुपये) के लिमिटेड पीरियड डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

Amazon Echo Spot Features & Specifications

Amazon Echo Spot के सेंटर में 2.83 इंच की टचस्क्रीन है जो डिवाइस को आधा कवर करता है। पिछले मॉडल में मोटे बेजल वाली सर्कुलर स्क्रीन दी गई थी, जबकि नई डिस्प्ले ज्यादा मॉडर्न सेमी-सर्कुलर डिजाइन प्रदान करती है। डिस्प्ले आमतौर पर समय और तारीख दिखाती है। यूजर्स क्लॉक फेस के साथ अपने डिस्प्ले एक्सीपीरियंस को बदल सकते हैं। इसके अलावा अमेजन ने अलार्म, म्यूजिक प्लेबैक और वेदर फोरकास्ट जैसे कई टास्क के लिए स्पेशल विजुअल शामिल किए हैं। इनमें मौसम के आधार पर चमकता हुआ सूरज, तूफान के साथ बादल या बर्फ के टुकड़े जैसे विजुअल शामिल हैं। यूजर्स इंटरफेस को 6 कलर ऑप्शन के साथ भी कस्टमाइज किया जा सकता है, जिसमें ऑरेंज, वायलेट, मैजेंटा, लाइम, टील और ब्लू शामिल हैं।

डिस्प्ले के नीचे 1.73 इंच का फ्रंट-फायरिंग स्पीकर दिया गया है जो कि ग्रिल के अंदर है। यह 5th Gen Echo Dot और Echo Dot with Clock के स्पीकर के समान है। इसमें बिल्ट इन माइक्रोफोन दिया गया है जो यूजर्स को वॉयस कमांड के जरिए Alexa के साथ बातचीत करने की सुविधा देता है। इसमें एक माइक्रोफोन म्यूट बटन है जिसे डिवाइस के टॉप पर वॉल्यूम अप और डाउन बटन के बीच आसानी से रखा जाता है। प्राइवेसी पसंद करने वाले यूजर्स के लिए Echo Spot में कैमरा नहीं है। वॉयस रिकॉर्डिंग को एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस पर एलेक्सा ऐप के जरिए हटाया जा सकता है। इको स्पॉट में एक मोशन सेंसर भी है, जो यूजर्स को डिवाइस के टॉप पर टैप करके अलार्म को बंद करने की सुविधा देता है। Echo Spot कस्टमाइजेबल इंटरफेस के साथ एक स्मार्ट अलार्म क्लॉक के तौर पर काम करता है।

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments