Friday, September 20, 2024
HomeTech & GadgetsApple Gets Big Shock, Xiaomi Overtook Company in Global Smartphone Sales, Samsung...

Apple Gets Big Shock, Xiaomi Overtook Company in Global Smartphone Sales, Samsung Retains First Position – Viral News

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Xiaomi की इंटरनेशनल स्मार्टफोन मार्केट में सेल्स बढ़ रही है। शाओमी ने अगस्त में अमेरिकी डिवाइसेज मेकर Apple को पीछे छोड़कर वॉल्यूम के लिहाज से दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बनने की उपलब्धि हासिल की है। इस मार्केट में एपल का तीसरा स्थान है। पिछले महीने Samsung ने इंटरनेशनल स्मार्टफोन मार्केट में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। 

मार्केट रिसर्च फर्म Counterpoint के Smartphone 360 मंथली ट्रैकर के अनुसार, इंटरनेशनल स्मार्टफोन मार्केट में वॉल्यूम के लिहाज से शाओमी दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। शाओमी ने तीन वर्षों में पहली बार एपल को पीछे छोड़ा है। भारत जैसे मार्केट्स में डिमांड बढ़ने से शाओमी को मदद मिली है। कंपनी को 200 डॉलर से कम प्राइस वाली कैटेगरी में Redmi 13 और Redmi Note 13 सीरीज के लॉन्च से फायदा हुआ है। पिछले महीने शाओमी की शिपमेंट्स में बड़ा बदलाव नहीं हुआ है लेकिन iPhone 16 सीरीज के लॉन्च से पहले एपल की सेल्स में गिरावट से शाओमी दूसरा स्थान हासिल कर सकी है। हालांकि, आगामी महीनों में आईफोन 16 सीरीज की डिमांड बढ़ने से एपल को दूसरा स्थान दोबारा मिल सकता है। 

Counterpoint ने बताया कि इस वर्ष की पहली छमाही में शाओमी की ग्रोथ मजबूत रही है। पहली छमाही में कंपनी की स्मार्टफोन वॉल्यूम वर्ष-दर-वर्ष आधार पर लगभग 22 प्रतिशत बढ़ी है। हालांकि, बेस इफेक्ट के कारण दूसरी छमाही में शाओमी की ग्रोथ में कमी हो सकती है। 

इस महीने की शुरुआत में एपल ने आईफोन सीरीज को लॉन्च किया था।  पिछले सप्ताह इन स्मार्टफोन्स के लिए प्री-ऑर्डर्स शुरू हुए थे। इस सीरीज के iPhone 16 Plus के लिए कंपनी की डिमांड पिछले आईफोन्स की तुलना में सबसे अधिक बढ़ी है। एपल को iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max के लिए कम प्री-ऑर्डर्स मिल रहे हैं। TF Securities के एनालिस्ट, Ming-Chi Kuo ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि iPhone 16 और iPhone 16 Plus के लिए पिछली सीरीज के समान मॉडल्स की तुलना में डिमांड वर्ष-दर-वर्ष आधार पर बढ़ी है। एपल को iPhone 16 के लिए प्री-ऑर्डर्स की पहले वीकेंड पर लगभग 10 प्रतिशत और iPhone 16 Plus के लिए लगभग 48 प्रतिशत अधिक डिमांड मिली है। iPhone 16 सीरीज की प्री-ऑर्डर के पहले वीकेंड पर सेल्स लगभग 37 लाख यूनिट्स की होने का अनुमान है। यह पिछले वर्ष पेश की गई आईफोन 15 सीरीज की तुलना में लगभग 12.7 प्रतिशत कम है। 

<!–

–>

Redmi 13 5GRedmi Note 13 5G

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Smartphone, Demand, Xiaomi, Iphone 16, Market, Apple, China, Sales, America, Redmi, Battery, Samsung, Processor, South Korea, Prices

संबंधित ख़बरें

#Apple #Big #Shock #Xiaomi #Overtook #Company #Global #Smartphone #Sales #Samsung #Retains #Position

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments