Thursday, September 19, 2024
HomeSportsarmand duplantis broke the world record of pole vault for the third...

armand duplantis broke the world record of pole vault for the third time – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Aug 26 2024 3:28PM

रविवार को पोलैंड में सिलेसिया डाइमंड लीग प्रतियोगिता के दौरान अर्मेंड डुप्लांटिस ने 6.26 मीटर के प्रयास के साथ पोल वॉल्ट में एक बार फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। लुईसियाना में जन्में 24 साल के डुप्लांटिस अपनी मां के देश स्वीडन की ओर से प्रतिस्पर्धा करते हैं।

अर्मेंड डुप्लांटिस ने रविवार को पोलैंड में सिलेसिया डाइमंड लीग प्रतियोगिता के दौरान 6.26 मीटर के प्रयास के साथ पोल वॉल्ट में एक बार फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। लुईसियाना में जन्में 24 साल के डुप्लांटिस अपनी मां के देश स्वीडन की ओर से प्रतिस्पर्धा करते हैं। डुप्लांटिस ने अपने पिछले वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक सेंटीमीटर का सुधार किया। डुप्लांटिस ने इस साल तीसरी बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 

डुप्लांटिस का पहला वर्ल्ड रिकॉर्ड भी फरवरी, 2020 में पोलैंड में आया था। उन्होंने कहा था कि, सब कुछ बस मुझे ऐसा करने की अनुमति देने के लिए एक साथ आया। मुझे पता है कि बहुत से लोग मुझे कूदते हुए देखने केलिए यहां आए थे, इसलिए मैं उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। इस साल मैंने ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित किया, रिकॉर्ड स्वाभाविक रूप से आया क्योंकि मैं अच्छी स्थिति में था। इसलिए मैं आज के रिकॉर्ड से हैरान नहीं हूं, लेकिन मैं शुक्रगुजार हूं।

हालांकि, दूसरी तरफ भारत के 3000 मीटर स्टीपलचेज के टॉप खिलाड़ी अविनाश साबले रविवार को यहां सिलेसिया डाइमंड लीग में विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के बीच निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 14वें स्थान पर रहे। एशियाई खेलों के चैंपियन 29 साल के साबले ने आठ मिनट 29.96 सेकेंड के समय के साथ 20 धावकों के बीच 14वां स्थान हासिल किया, तीन धावकर दौड़ पूरी करने में नाकाम रहे।

#armand #duplantis #broke #world #record #pole #vault #time

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments