Friday, September 20, 2024
HomeTech & GadgetsBitcoin Sees Strong Recovery As Pro Crypto Donald Trump Favourability Increases in...

Bitcoin Sees Strong Recovery As Pro Crypto Donald Trump Favourability Increases in US President Election – Viral News

मार्केट वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin में सोमवार को मजबूत रिकवरी हुई। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर इसका प्राइस 4.82 प्रतिशत बढ़कर 62,796 डॉलर का था। WazirX जैसे भारतीय एक्सचेंजों पर यह लगभग 66,037 डॉलर पर था। पिछले कुछ सप्ताह से बिकवाली के प्रेशर के कारण बिटकॉइन में कमजोरी थी। 

Ether का प्राइस 4.11 प्रतिशत बढ़कर इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर लगभग 3,331 डॉलर का था। Gadgets360 के क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, Ether लगभग 3,531 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था। Avalanche, Solana, Ripple, Cardano, Polkadot, Chainlink, Polygon और Cronos में भी तेजी थी। पिछले एक दिन में क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन 3.80 प्रतिशत बढ़कर लगभग 2.29 लाख करोड़ डॉलर पर था। 

क्रिप्टो ऐप CoinSwitch के मार्केट्स डेस्क ने Gadgets360 को बताया, “अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट Donald Trump की हत्या की कोशिश से मार्केट सेंटीमेंट पर बड़ा असर पड़ा है। ट्रंप के चुनाव जीतने की संभावना काफी बढ़ गई है। क्रिप्टो मार्केट का पक्ष लेने वाले ट्रंप की जीत से क्रिप्टो से जुड़ी कम्युनिटी में सेंटीमेंट पॉजिटिव हुआ है।” बोलिविया ने लगभग एक दशक पहले Bitcoin पर लगाए गए बैन को हटा दिया है। इसका उद्देश्य इकोनॉमी को संतुलित बनाना और पेमेंट सिस्टम्स का मॉडर्नाइज करना है। 

लैटिन अमेरिका में बोलिविया क्रिप्टो के पक्ष में कदम उठाने वाला पहला देश है। हालांकि, इसके सेंट्रल बैंक ने बिटकॉइन या अन्य क्रिप्टोकरेंसीज को वैध करेंसी का दर्जा नहीं दिया है। बोलिविया के सेंट्रल बैंक ने बैंकों को क्रिप्टो ट्रांजैक्शंस की अनुमति भी दी है। Banco Central de Bolilvia ने बताया कि वह बिटकॉइन पेमेंट्स सहित क्रिप्टोकरेंसी से पेमेंट्स पर लगाए गए बैन को वापस ले रहा है। इस देश में 2029 तक कर्ज 21 अरब डॉलर से अधिक बढ़ने का अनुमान है। Banco Central de Bolilvia ने बैंकों को स्वीकृति इलेक्ट्रॉनिक चैनल्स का इस्तेमाल करने और क्रिप्टो पेमेंट्स की सुविधा उपलब्ध कराने की अनुमति देने का फैसला किया है। हालांकि, बोलिविया के सेंट्रल बैंक ने बिटकॉइन या अन्य क्रिप्टोकरेंसीज को वैध करेंसी की मान्यता नहीं दी है। क्रिप्टो ट्रांजैक्शंस की अनुमति देने से इसे रेमिटेंस के जरिए ज्यादा रकम मिल सकती है क्योंकि विदेश से इन ट्रांजैक्शंस में देरी नहीं होती और आमतौर पर इन पर कोई चार्ज नहीं होता। अमेरिकी डॉलर पर निर्भरता को घटाने का भी बोलिविया प्रयास कर रहा है। 
 <!–

–>

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Regulators, Ether, Exchange, Market, Demand, Bitcoin, Investors, Litecoin, Donald Trump, Solana, Bolivia, America, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments