Bitcoin Surges More than 4 Percent Amid EU MiCA Law Implementation – Viral News

मार्केट वैल्यू के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin में सोमवार को 4.26 प्रतिशत की तेजी थी। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर इसका प्राइस लगभग 63,374 डॉलर पर था। यह एक महीने से अधिक में पहली बार है कि जब बिटकॉइन का प्राइस इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर 63,000 डॉलर से पार हुआ है। WazirX जैसे भारतीय एक्सचेंजों पर यह लगभग 68,110 डॉलर पर था।

Ether का प्राइस भी पिछले सप्ताह से लगभग 43 डॉलर बढ़ा है। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर यह 3,491 डॉलर और भारतीय एक्सचेंजों पर 3,236 डॉलर पर था। इसके अलावा Avalanche, Solana, Ripple, Cardano, Tron, Polkadot, Near Protocol, Cronos, Polygon और Stellar में तेजी थी। पिछले एक दिन में क्रिप्टो का मार्केट कैपिटलाइजेशन 3.87 प्रतिशत बढ़कर लगभग 2.33 लाख करोड़ डॉलर पर था।

क्रिप्टो ऐप CoinSwitch के मार्केट्स डेस्क ने Gadgets360 को बताया, “EU का न्यू मार्केट्स इन क्रिप्टो एसेट्स (MiCA) रेगुलेशन लागू हो गया है। इससे डिजिटल एसेट मार्केट के लिए कानूनी और रेगुलेटरी स्थिति स्पष्ट होगी। इसका उद्देश्य क्रिप्टो मार्केट के उतार-चढ़ाव वाले साइकल्स से निपटना और यूरो में डिनॉमिनेशन वाले स्टेबलकॉइन्स को मौका देना है।” क्रिप्टो एक्सचेंज BuyUcoin के CEO, Shivam Thakral ने कहा, “अमेरिका में प्रेसिडेंट के चुनाव के लिए हुई डिबेट से यह पता चला है कि इसमें क्रिप्टो का पक्ष लेने वाले Donald Trump के लिए बेहतर मौका है। अगर मैक्रो इकोनॉमिक कारण मजबूत रहते हैं तो क्रिप्टो मार्केट में इस सप्ताह तेजी बरकरार रह सकती है।”

हाल ही में बोलिविया ने लगभग एक दशक पहले Bitcoin पर लगाए गए बैन को हटा दिया है। इसका उद्देश्य देश की इकोनॉमी को संतुलित बनाना और पेमेंट सिस्टम्स का मॉडर्नाइज करना है। लैटिन अमेरिका में बोलिविया क्रिप्टो के पक्ष में कदम उठाने वाला पहला देश बन गया है। हालांकि, इसके सेंट्रल बैंक ने बिटकॉइन या अन्य क्रिप्टोकरेंसीज को वैध करेंसी का दर्जा नहीं दिया है। बोलिविया के सेंट्रल बैंक ने बैंकों को क्रिप्टो ट्रांजैक्शंस की अनुमति भी दी है। Banco Central de Bolilvia ने बताया कि वह बिटकॉइन पेमेंट्स सहित क्रिप्टोकरेंसी से पेमेंट्स पर लगाए गए बैन को वापस ले रहा है। इस देश में 2029 तक कर्ज 21 अरब डॉलर से अधिक बढ़ने का अनुमान है। Banco Central de Bolilvia ने बैंकों को स्वीकृति इलेक्ट्रॉनिक चैनल्स का इस्तेमाल करने और क्रिप्टो पेमेंट्स की सुविधा उपलब्ध कराने की अनुमति देने का फैसला किया है। <!–

–>

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Exchange, Profit, Bitcoin, Market, Demand, Ether, Investors, Regulators, Litecoin, Donald Trump, Law, Solana, Joe Biden, Prices

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment