BSNL installed 10000 4G towers in the country to compete with Jio Airtel – Viral News

जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) जैसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों ने यूजर्स को मोबाइल रिचार्ज की महंगाई का झटका दिया है। वहीं, सरकारी कंपनी बीएसएनएल एक बड़ी खुशी लेकर आई। बीएसएनल ने ऐलान किया है कि उसने आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत पूरे देश में 10 हजार 4G साइटों की सफल तैनाती कर ली है। इससे देश के बड़े एरिया तक बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क पहुंचने की राह आसान हो जाएगी। खास बात है कि बीएसएनएल जहां भी अपने नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है, उसे भविष्‍य में 5जी में बदलना आसान होगा।

आसान भाषा में समझाया जाए तो इस साल अप्रैल तक बीएसएनएल की 4G साइट की संख्या 3,500 4G टावरों की थी। यह अब बढ़कर 10 हजार टावर हो गई है। कंपनी काफी वक्‍त से देशभर में अपने 4जी सर्विसेज को लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

एक पोस्‍ट में कंपनी ने लिखा, आत्मनिर्भरभारत पहल के तहत 10 हजार 4जी साइटों का सेलिब्रेशन। यह आत्मनिर्भरता और निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए है! टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएनएल ने हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तरी राज्यों में 4G लॉन्च करते हुए शुरुआती फेज में 8 लाख 4G यूजर्स का बेस बना लिया है। 4जी नेटवर्क को लॉन्‍च करने के लिए कंपनी भारतीय कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

BSNL उन ग्रामीण इलाकों में 4G सर्विसेज को पहुंचाना चाहती है, जहां किसी और कंपनी की सर्विस नहीं पहुंची है। मकसद उन इलाकों तक कनेक्टिविटी पहुंचाना है, जो सुविधाओं से पीछे हैं। जो यूजर्स अभी 2G और 3G नेटवर्क से जुड़े हैं, उन्‍हें 4G नेटवर्क पर लाया जाएगा।

<!–

–>

Source link

Leave a Comment