Tuesday, September 17, 2024
HomeTech & GadgetsBSNL Presents Live TV App, Available on Google Play Store for Android...

BSNL Presents Live TV App, Available on Google Play Store for Android TVs – Viral News

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने TV के लिए ‘BSNL Live TV’ ऐप्लिकेशन किया है। यह ऐप शुरुआत में Android TVs के लिए उपलब्ध है। इसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि, इसके फीचर्स का पता नहीं चला है। 

एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इस ऐप को WeConnect ने पब्लिश किया है। BSNL Live TV ऐप सिंगल CPE के जरिए इंटरनेट, Cable TV और लैंडलाइन टेलीफोन सर्विसेज की पेशकश करता है। इसे एक एंड्रॉयड बेस्ड सिस्टम के जरिए ऑपरेट किया जाता है। इस वर्ष फरवरी में BSNL ने इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (IPTV) सर्विस को फाइबर के जरिए पेश किया था। इसका रेट काफी कम रखा गया है। इसका शुरुआती रेट 130 रुपये प्रति माह का है। एंड्रॉयड TVs में यह सर्विस सेट-टॉप बॉक्स के बिना कार्य कर सकती है।  यह Bharti Airtel और Reliance Jio की इसी प्रकार की सर्विस को टक्कर देती है। 

BSNL को 4G नेटवर्क के लिए केंद्र सरकार से 6,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंड मिल सकता है। BSNL और दिल्ली और मुंबई में टेलीकॉम सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली MTNL को 2019 से सरकार की ओर से लगभग 3.22 लाख करोड़ रुपये का फंड मिला है। एक बिजनेस न्यूजपेर की रिपोर्ट के अनुसार, डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस (DoT) ने 4G के लिए इक्विपमेंट खरीदने में हो रही कैपिटल एक्सपेंडिचर में कमी की वजह से BSNL को यह फंड देने की योजना बनाई है। इस प्रपोजल को जल्द केंद्रीय मंत्रिमंडल की स्वीकृति के लिए पेश किया जाएगा। BSNL ने 4G सर्विसेज की शुरुआत कर दी है। 

इसका लक्ष्य अगले वर्ष की पहली छमाही तक देश भर में इस नेटवर्क को लॉन्च करने का है। कंपनी ने 4G नेटवर्क के लिए इक्विपमेंट खरीदने का ऑर्डर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और सरकारी टेलीकॉम इक्विपमेंट मेकर ITI को दिया है। हाल ही में कम्युनिकेशंस मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया था कि BSNL ने ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के तहत 15,000 से अधिक 4G साइट्स बनाई हैं। कंपनी की बाद में इन साइट्स को 5G में कन्वर्ट करने की तैयारी है। हाल ही में टेलीकॉम डिपार्टमेंट (DoT) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर BSNL के 5G SIM कार्ड की एक इमेज शेयर की थी। इससे स्वदेशी टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी की 5G सर्विस के लॉन्च की तैयारी का संकेत मिला था। 
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
App, Television, Google Play Store, Telecom, Market, Reliance Jio, Services, 4G, Bharti Airtel, Demand, Government, 5G, BSNL, Rate

संबंधित ख़बरें

#BSNL #Presents #Live #App #Google #Play #Store #Android #TVs

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments