Thursday, October 17, 2024
HomeTech & GadgetsBSNL to Launch 4G Mobiles in Partnership with Karbonn, Will Give Competion...

BSNL to Launch 4G Mobiles in Partnership with Karbonn, Will Give Competion to Jio Bharat 4G Handsets – Viral News

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की 4G नेटवर्क तेजी से लॉन्च करने की योजना है। पिछले कुछ महीनों में BSNL ने अफोर्डेबल रिचार्ज प्लान भी लॉन्च किए हैं। इस वजह से इसके सब्सक्राइबर्स की संख्या भी बढ़ी है। BSNL ने कम प्राइस वाले मोबाइल्स के सेगमेंट में भी उतरने की तैयारी की है। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कंपनी ने बताया है कि उसने एक्सक्लूसिव SIM हैंडसेट बंडलिंग ऑफर को पेश करने के लिए Karbonn Mobiles के साथ पार्टनरशिप की है। ये हैंडसेट Jio Bharat 4G फीचर फोन को टक्कर देंगे। इससे यूजर्स को कंपनी की 4G सर्विसेज के इस्तेमाल के लिए महंगे स्मार्टफोन्स खरीदने की जरूरत नहीं होगी। 

BSNL ने अपने मोबाइल नेटवर्क पर स्कैम कॉल्स पर रोकने की योजना बनाई है। स्पैम कॉल्स से निपटने के लिए यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (ML) से जुड़ा सॉल्यूशन इस्तेमाल करेगी। इस सॉल्यूशन को इस महीने होने वाली इंडिया मोबाइल कांग्रेस में पेश किया जाएगा। हाल ही में BSNL ने बताया था, “स्पैम कॉल्स की पहचान और उन्हें हटाने के लिए AI/ML से जुड़ा एक सॉल्यूशन तैयार किया जा रहा है। हम यूजर्स को अनचाही कॉल्स और मैसेज से सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( TRAI) ने भी स्पैम कॉल्स को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। अनरजिस्टर्ड टेलीमार्केटर्स लगाम कसने के लिए हाल ही में टेलीकॉम कंपनियों ने 2.75 लाख से अधिक मोबाइल कनेक्शंस काटे हैं। इसके साथ ही बहुत सी फर्मों को ब्लैकलिस्ट भी किया गया है। 

इसके साथ ही BSNL ने 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर दी है। कंपनी का लक्ष्य मौजूदा फाइनेंशियल ईयर के अंत तक 4G की एक लाख साइट्स को लॉन्च करने का है। Reliance Jio और Bharti Airtel जैसी बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों का 5G नेटवर्क देश के बड़े हिस्से में मौजूद है। केंद्र सरकार की योजना BSNL को जल्द प्रॉफिट में लाने की है। BSNL के 5G नेटवर्क की टेस्टिंग सेंटर फॉर डिवेलपमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशंस (C-DoT) के साथ मिलकर की जा रही है। C-DoT ने ही 4G के लिए नेटवर्क कोर उपलब्ध कराया है। इस कोर का इस्तेमाल 5G के लिए भी किया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए कुछ अपग्रेड की जरूरत होगी। <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Mobile, Subscribers, Demand, BSNL, Market, Reliance Jio, 4G, Telecom, Karbonn Mobiles, Network, 5G, Social Media, Bharti Airtel, Profit

संबंधित ख़बरें

#BSNL #Launch #Mobiles #Partnership #Karbonn #Give #Competion #Jio #Bharat #Handsets

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments