Thursday, September 19, 2024
HomeTech & GadgetsByteDance unveiled Jimeng AI text to video tool Know Price Features -...

ByteDance unveiled Jimeng AI text to video tool Know Price Features – Viral News

Tiktok को बनाने वाली चीनी कंपनी बाइटडांस (ByteDance) ने अपने होम मार्केट में एक नया AI टूल Jimeng AI लॉन्च किया है। यह टेक्‍स्‍ट प्रॉम्‍प्‍ट लिखकर वीडियो बनाने की सुविधा पेश करता है। आसान भाषा में समझाएं तो Jimeng AI टूल का इस्‍तेमाल करके यूजर्स टेक्‍स्‍ट लिखकर वीडियो क्र‍िएट कर पाएंगे। कुछ ऐसी ही सुविधा OpenAI के Sora में भी है, जो टेक्‍स्‍ट प्रॉम्‍प्‍ट्स से वीडियो जनरेट कर देता है। ByteDance ने अपनी सब्सिडरी कंपनी Faceu टेक्नोलॉजी की मदद से Jimeng AI को तैयार किया है। हम आपको Jimeng AI के फीचर्स और सब्सक्रिप्शन के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Jimeng AI Subscription 

Jimeng AI को प्रति माह शुल्‍क के साथ पेश किया गया है। इसे इस्‍तेमाल करने के लिए  69 युआन (लगभग 800 रुपये) चुकाने होंगे। जो यूजर एनुअल प्‍लान लेना चाहते हैं, उन्‍हें 659 युआन (लगभग 7,710 रुपये) देने होंगे। यह टूल 31 जुलाई को एंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए रिलीज किया गया था। अब Jimeng AI चीन में Apple ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध है।

Jimeng AI Features

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, Jimeng AI के पिक्चर क्रिएशन फीचर से यूजर्स अपने आइडिया को नेचुरल लैंग्वेज में डिसक्राइब कर सकते हैं और Jimeng AI उनके लिए यूनिक पिक्चर तैयार करता है। जेनरेट हुए फोटोज को रिफाइन करने के लिए एडिटिंग के फीचर्स भी यूजर्स को मिलते हैं। वीडियो क्रिएशन के लिए यूजर्स अपने आइडिया इनपुट कर सकते हैं, जिसके बाद Jimeng AI वीडियो बनाएगा। पसंद का रिजल्ट पाने के लिए कई बार कोशिश की जा सकती है। शेयरिंग ऑप्शन से क्रिएशन को लिंक के जरिए शेयर किया जा सकता है या अपनी डिवाइस पर सेव किया जा सकता है।

Jimeng AI चीन में AI वीडियो टूल के बढ़ते मार्केट का हिस्सा बन गया है। यह Kuaishou के Kling AI और Zhipu AI के Ying को टक्कर देगा, जो दुनियाभर के यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। Shengshu का Vidu ऐप भी इन्‍हीं खूबियों के साथ हाल में लॉन्च हुआ है।

टेक्‍स्‍ट से वीडियो बनाने का पहला टूल फरवरी में ओपनएआई ने Sora के रूप में लॉन्‍च किया था। उसके बाद से चीनी टेक कंपनियां एआई वीडियो टूल बनाने पर तेजी से काम कर रही हैं।

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#ByteDance #unveiled #Jimeng #text #video #tool #Price #Features

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments