Saturday, October 19, 2024
HomeSportschampions trophy 2025 pakistan again begged to invite india now gave this...

champions trophy 2025 pakistan again begged to invite india now gave this proposal to bcci – Viral News

ANI

चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक होनी है, जिसके मैच लाहौर, रावलपिंडी और कराची में होंगे। भारतीय सीमा से निकटता और साजो-सामान संबंधी सुगमता के कारण पीसीबी ने लाहौर में भारत के मैचों की योजना बनाई है।

पाकिस्तान में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। पाकिस्तान इसकी मेजबानी भी कर रहा है। हालांकि, टीम इंडिया के पाकिस्तान यात्रा को लेकर अभी भी संशय बना हुई है। इसका बड़ा कारण दोनों देशों के बीच खराब रिश्ते हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बीसीसीआई के एक ऐसा प्रस्ताव भेजा है जिससे बात बन सकती है। पीसीबी ने बीसीसीआई से संपर्क किया है और एक ऐसी व्यवस्था का प्रस्ताव रखा है, जिसमें भारत को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मैचों के बीच नई दिल्ली या चंडीगढ़ लौटने की अनुमति दी जाएगी, अगर टीम सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में रहने की इच्छुक नहीं है।

पीसीबी ने बीसीसीआई को मौखिक सुझाव दिया है कि भारतीय टीम नयी दिल्ली या चंडीगढ़ या मोहाली में शिविर लगा सकती है और अपने मैचों के लिए विशेष उड़ान का इस्तेमाल करके लाहौर जा सकती है। हालांकि, पीसीबी के एक सूत्र ने इसकी पुष्टि जरूर की लेकिन यह भी कहा कि बोर्ड ने लिखित में कोई सुझाव नहीं दिया है। सूत्र ने कहा, “लेकिन हां, यह सच है कि इन विकल्पों पर अधिकारियों के बीच मौखिक रूप से चर्चा हुई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत अपने मैच पाकिस्तान में खेले।”

चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च तक होनी है, जिसके मैच लाहौर, रावलपिंडी और कराची में होंगे। भारतीय सीमा से निकटता और साजो-सामान संबंधी सुगमता के कारण पीसीबी ने लाहौर में भारत के मैचों की योजना बनाई है। टूर्नामेंट में भारत के तीन ग्रुप-स्टेज मैच 20 फरवरी (बांग्लादेश के खिलाफ), 23 फरवरी (पाकिस्तान के खिलाफ) और 2 मार्च (न्यूजीलैंड के खिलाफ) के लिए निर्धारित हैं। हालाँकि, पीसीबी इस बात पर अड़ा हुआ है कि फाइनल लाहौर में ही होना चाहिए, भले ही भारत पाकिस्तान में खेले या नहीं। भारतीय टीम के ग्रुप मैचों के बीच लंबा अंतराल है और लाहौर भारतीय सीमा के करीब स्थित है।

#champions #trophy #pakistan #begged #invite #india #gave #proposal #bcci

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments