CNG Price Hike: CNG became expensive in these cities, know how much the price increased in your city| business News in Hindi – Viral News

सरकार ने CNG यानी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG Price Hike) की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। रेट में बढ़ोतरी आज यानी 22 जून सुबह 6 बजे से लागू हो गई है।


CNG की कीमत में एक रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब राजधानी नई दिल्ली में CNG ₹ 74.09 प्रति किलो की जगह ₹ 75.09 प्रति किलो पर मिलेगी। इस बढ़ोतरी का असर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान समेत दिल्ली-एनसीआर के कई शहरों में CNG की खुदरा कीमतों पर पड़ने वाला है।


नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी CNG की कीमतों में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इन शहरों में अब तक सीएनजी ₹78.70 प्रति किलोग्राम की दर से मिल रही थी, जो अब 79.70 प्रति किलोग्राम हो गई है। एनसीआर में शामिल गुरुग्राम में सीएनजी के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। गुरुग्राम के अलावा करनाल और कैथल में भी सीएनजी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इन शहरों में भी बढ़े दाम;

हरियाणा के रेवाड़ी, उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली और राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में भी आज से सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी हुई है। रेवाड़ी में सीएनजी के दाम अब 78.70 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 79.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में दाम 79.08 रुपये से बढ़कर 80.08 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी के दाम में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यहां सीएनजी 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम की जगह 82.94 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी।

इन शहरों में पहले ही बढ़ चुके हैं रेट

बकरीद से पहले उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सीएनजी के रेट बढ़ाए गए थे। लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या में पिछले रविवार से सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं। लखनऊ, उन्नाव, आगरा और अयोध्या में सीएनजी की नई कीमत 94.00 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। इससे पहले लखनऊ, आगरा, उन्नाव में सीएनजी की कीमत 92.25 रुपये प्रति किलोग्राम और अयोध्या में 92.35 रुपये प्रति किलोग्राम थी।



Source link

Leave a Comment