Thursday, October 17, 2024
HomeTech & GadgetsCrypto Exchange WazirX Offers USD 23 Million to Hacker to Return Stolen...

Crypto Exchange WazirX Offers USD 23 Million to Hacker to Return Stolen Funds – Viral News

बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में शामिल WazirX के एक मल्टी-सिग्नेचर वॉलेट में सेंध लगाकर हैकर्स ने लगभग 24 करोड़ डॉलर का फंड चुराया था। इस फंड को लौटाने के लिए एक्सचेंज ने हैकर को लगभग 2.3 करोड़ डॉलर (लगभग 192 करोड़ रुपये) की पेशकश की है। क्रिप्टो मार्केट पर इस मामले का असर पड़ा था। 

इससे क्रिप्टो एक्सचेंजों में सिक्योरिटी की मजबूती को लेकर भी सवाल उठे थे। WazirX ने चुराए गए फंड तक पहुंचने और इसे जब्त कराने में मदद करने वाले व्यक्ति को 10,000 डॉलर तक के रिवॉर्ड की भी पेशकश की है। इस एक्सचेंज की यूजर Sana Afreen ने  Gadgets360 को बताया कि WazirX की रिवॉर्ड की पेशकश से इस चोरी के कारण नुकसान उठाने वालों को कुछ उम्मीद दिखी है। उन्होंने कहा, “WazirX के जरिए मैंने क्रिप्टो में लगभग 25 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट किया था।। इस मार्केट में तेजी है और मेरे इनवेस्टमेंट पर प्रॉफिट है। हालांकि, एक्सचेंज के विड्रॉल पर रोक लगाने से मेरा प्रॉफिट फंस गया है।” 

इस एक्सचेंज से लगभग 24 करोड़ डॉलर (लगभग 1,965 करोड़ रुपये) संदिग्थ तरीके से एक नए एड्रेस पर भेजे गए थे, जो विवादास्पद क्रिप्टो मिक्सर प्लेटफॉर्म, Tornado Cash से जुड़ा है। WazirX को इस मामले की जानकारी सिक्योरिटी फर्म Cyvers की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट से मिली थी। WazirX ने एक स्टेटमेंट में बताया था, “हमें पता चला है कि हमारे मल्टी-सिग्नेचर वॉलेट्स में से एक की सिक्योरिटी में सेंध लगी है। हमारी टीम इसकी जांच कर रही है।” 

WazirX ने अपने प्लेटफॉर्म पर सभी डिपॉजिट और विड्रॉल को रोक लगा दी है। Cyvers ने बताया था कि WazirX से फंड जिस एड्रेस पर भेजा गया है उसने पहले ही PEPE, GALA और USDT टोकन्स को Ether में बदला है। इसने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था जिससे पता चला था कि तीन ट्रांजैक्शंस में एक बड़ी रकम को ट्रांसफर किया गया है। यह पता नहीं चला है कि मल्टी सिग्नेचर वाला एक वॉलेट कैसे इस तरह के अटैक का निशाना बना है। इस वॉलेट्स में ट्रांजैक्शन को ऑथराइज करने के लिए को-साइनर्स से दो या अधिक प्राइवेट कीज या सिग्नेचर्स की जरूरत होती है। WazirX के यूजर्स की संख्या 1.6 करोड़ से ज्यादा है। <!–

–>

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Exchange, Security, Funds, Market, Demand, Selling, Profit, Reward, WazirX, Hacker, Bitcoin, Information, Users, Social Media

संबंधित ख़बरें

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments