Thursday, September 19, 2024
HomeTech & GadgetsCrypto Exchange WazirX Starts Balance Withdrawal Services for its Users, Bitcoin, Solana,...

Crypto Exchange WazirX Starts Balance Withdrawal Services for its Users, Bitcoin, Solana, Ether – Viral News

बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में शामिल WazirX को पिछले महीने हैकर्स ने निशाना बनाया था। इसमें एक्सचेंज को 23 करोड़ डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ था। इसके बाद WazirX ने यूजर्स के लिए फंड के विड्रॉल जैसी कुछ सर्विसेज को रोक दिया था। इस एक्सचेंज ने यूजर्स के लिए उनके फंड के विड्रॉल की सुविधा शुरू करने की जानकारी दी है। 

हालांकि, एक्सचेंज के यूजर्स अपने फंड का 66 प्रतिशत ही विड्रॉ कर सकेंगे। हैकिंग के इस मामले की जांच की वजह से बाकी का फंड एक्सचेंज के पास ही रहेगा। WazirX ने एक स्टेटमेंट म्ं बताया कि 26 अगस्त से 8 सितंबर के बीच यूजर्स 66 प्रतिशत की लिमिट का आधा विड्रॉ कर सकेंगे। इसके बाद 9 सितंबर से 22 सितंबर के बीच उन्हें 66 प्रतिशत की पूरी लिमिट तक फंड विड्रॉ करने की सुविधा मिलेगी। WazirX ने बताया है कि इस मामले की जांच पूरी होने के बाद बाकी का फंड भी जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, इसके लिए किसी समयसीमा की जानकारी नहीं दी गई है। 

WazirX के यूजर्स की संख्या 1.6 करोड़ से अधिक है। पिछले महीने इस एक्सचेंज के कई यूजर्स ने विड्रॉल जैसी सर्विसेज रोके जाने की वजह से सोशल मीडिया पर अपनी वित्तीय मुश्किलों के बारे में पोस्ट किए थे। WazirX के एक मल्टी-सिग्नेचर वॉलेट में सेंध लगाकर हैकर्स ने लगभग 24 करोड़ डॉलर का फंड चुराया था। इस फंड को लौटाने के लिए एक्सचेंज ने हैकर को लगभग 2.3 करोड़ डॉलर (लगभग 192 करोड़ रुपये) की पेशकश की थी। क्रिप्टो मार्केट पर इस मामले का असर पड़ा था। 

इससे क्रिप्टो एक्सचेंजों में सिक्योरिटी की मजबूती को लेकर भी सवाल उठे थे। WazirX ने चुराए गए फंड तक पहुंचने और इसे जब्त कराने में मदद करने वाले व्यक्ति को 10,000 डॉलर तक के रिवॉर्ड की भी पेशकश की थी। इस एक्सचेंज से लगभग 24 करोड़ डॉलर (लगभग 1,965 करोड़ रुपये) संदिग्थ तरीके से एक नए एड्रेस पर भेजे गए थे, जो विवादास्पद क्रिप्टो मिक्सर प्लेटफॉर्म, Tornado Cash से जुड़ा है। WazirX को इस मामले की जानकारी सिक्योरिटी फर्म Cyvers की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट से मिली थी। Cyvers ने बताया था कि WazirX से फंड जिस एड्रेस पर भेजा गया है उसने PEPE, GALA और USDT टोकन्स को Ether में बदला है। 
 <!–

–>

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Crypto, Exchange, Solana, Transactions, Market, Bitcoin, Security, Demand, Social Media, Ether, Hacking, Reward, Litecoin, Prices

संबंधित ख़बरें

#Crypto #Exchange #WazirX #Starts #Balance #Withdrawal #Services #Users #Bitcoin #Solana #Ether

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments