Tuesday, September 17, 2024
HomeTech & GadgetsCrypto Market in Pressure, Bitcoin Price less than USD 56,600, Solana, Ether,...

Crypto Market in Pressure, Bitcoin Price less than USD 56,600, Solana, Ether, Litecoin – Viral News

पिछले कुछ सप्ताह से क्रिप्टो मार्केट में वोलैटिलिटी है। मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin का प्राइस भारतीय और इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर 1.06 प्रतिशत से लगभग 2.03 प्रतिशत के बीच गिरा है। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर इसका प्राइस लगभग 56,530 डॉलर और CoinDCX जैसे भारतीय एक्सचेंजों पर लगभग 60,353 डॉलर का था। 

Ether का प्राइस भी लगभग एक प्रतिशत कम हुआ है। Gadgets360 के क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, Ether लगभग 2,550 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था। इंटरनेशनल एक्सचेंजों पर इसका प्राइस लगभग 2,378 डॉलर का था। इसके अलावा Solana, Near Protocol, Bitcoin Cash और Polygon में गिरावट थी। प्रॉफिट वाली क्रिप्टोकरेंसी में USD Coin, Cardano, Polkadot, Litecoin और Bitcoin SV शामिल थे। पिछले एक दिन में क्रिप्टो की मार्केट वैल्यू लगभग 0.88 प्रतिशत घटकर लगभग 1.99 लाख करोड़ डॉलर पर थी। 

क्रिप्टो ऐप CoinDCX की टीम ने Gadgets360 को बताया, “क्रिप्टो मार्केट में उतार-चढ़ाव है क्योंकि ट्रेडर्स अमेरिका में बेरोजगारी की दर से जुड़े डेटा का इंतजार कर रहे हैं। बिटकॉइन का प्राइस 56,000 डॉलर के सपोर्ट को तोड़ने की कोशिश में है और यह एक रेंज में ट्रेड कर रहा है। बिटकॉइन के लिए रेजिस्टेंस 61,600 डॉलर पर है। अगर यह 56,000 डॉलर से नीचे जाता है तो इसमें गिरावट बढ़ सकती है। अधिकतर क्रिप्टोकरेंसीज के प्राइस गिर रहे हैं और ये कमजोर दिख रहे हैं।” 

अमेरिका के फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (FBI) ने चेतावनी दी है कि क्रिप्टो सेगमेंट पर नॉर्थ कोरिया के हैकर्स के अटैक बढ़े हैं। पिछले महीने भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX को हैकर्स ने निशाना बनाया था। इस मामले में भी नॉर्थ कोरिया के हैकर्स के शामिल होने की रिपोर्ट है। इस मामले में WazirX से लगभग 23 करोड़ डॉलर का फंड चुराया गया था। क्रिप्टो मार्केट पर भी इस मामले का असर हुआ था। इससे क्रिप्टो एक्सचेंजों में सिक्योरिटी की मजबूती को लेकर सवाल उठे थे। FBI ने बताया है, “हैकर्स अपने शिकार को सोशल मीडिया पर उसकी एक्टिविटी के जरिए तलाशते हैं। इसके बाद पीड़ितों को विभिन्न तरीकों से फंसाया जाता है।” इन हैकर्स से बचने के लिए FBI ने क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट्स की लॉगिन, पासवर्ड और प्राइवेट कीज से जुड़ी जानकारी इंटरनेट से कनेक्टेड डिवाइसेज पर स्टोर नहीं करने की सलाह दी है। 
 <!–

–>

#Crypto #Market #Pressure #Bitcoin #Price #USD #Solana #Ether #Litecoin

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments