Friday, September 20, 2024
HomeSportsdurand cup 2024 mohun bagan vs east bengal football match cancelled amid...

durand cup 2024 mohun bagan vs east bengal football match cancelled amid protests in kolkata – Viral News

ANI

दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया, जिससे गत विजेता मोहन बागान को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में मदद मिली। ईस्ट बंगाल भी ग्रुप स्टेज में दूसरे स्थान पर रहने वाली दो सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के रूप में नॉकआउट दौर के लिए जीवित है।

फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ी निराशा में डालते हुए, डूरंड कप 2024 के आयोजकों ने शनिवार, 17 अगस्त को कोलकाता में मोहन बागान सुपर जायंट्स बनाम इमामी ईस्ट बंगाल मैच रद्द कर दिया। कोलकाता में चल रहे विरोध प्रदर्शन के कारण, आयोजकों ने रविवार को साल्ट लेक स्टेडियम में होने वाले फुटबॉल डर्बी को भी रद्द कर दिया। दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया, जिससे गत विजेता मोहन बागान को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में मदद मिली। ईस्ट बंगाल भी ग्रुप स्टेज में दूसरे स्थान पर रहने वाली दो सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के रूप में नॉकआउट दौर के लिए जीवित है।

भारत में सबसे बड़ी फुटबॉल डर्बी कहे जाने वाले इस मैच में स्टेडियम में बड़ी संख्या में प्रशंसकों के जुटने की उम्मीद थी। 9 अगस्त को आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ हुए चौंकाने वाले बलात्कार और हत्या के कारण चल रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए आयोजकों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। इस बीच, आयोजक कथित तौर पर कोलकाता में होने वाले शेष मैचों को जमशेदपुर के मैदान – जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्थानांतरित करने पर विचार कर रहे हैं।

17 बार के डूरंड कप चैंपियन मोहन बागान ने एक अंक हासिल करके ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल किया। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल दोनों ही अपने-अपने शुरुआती दो मैचों में दो जीत के साथ अपराजित हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण ईस्ट बंगाल तालिका में शीर्ष पर है। छह ग्रुपों में से प्रत्येक से ग्रुप लीडर क्वार्टर फाइनल राउंड में प्रवेश करेंगे, जबकि दो स्लॉट दो सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों द्वारा भरे जाएंगे। ईस्ट बंगाल और पंजाब फुटबॉल क्लब वर्तमान में सात-सात अंकों के साथ उन दो क्वालीफिकेशन स्लॉट में अग्रणी हैं। एफसी गोवा, छह अंकों के साथ, अंतिम ग्रुप एफ मैच में शिलांग लाजोंग का सामना करेगा और संभावित ड्रॉ या जीत उन्हें क्वार्टर फाइनल की दौड़ में ईस्ट बंगाल से आगे निकलने में मदद करेगी।

#durand #cup #mohun #bagan #east #bengal #football #match #cancelled #protests #kolkata

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments