Employee Deleted Teams Email From Phone Revenge Manager No Work From Home Policy – Viral News

कोविड की की शुरुआत हुई को दुनिया भर की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा। वर्क फ्रॉम होम (WFH) की पॉलिसी दो से तीन वर्षों तक चली और अब लगभग सभी कंपनियों में कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करना पड़ रहा है। हालांकि, कुछ लोग अभी भी घर से काम करने को ज्यादा सुविधाजनक और एफिशिएंट मानते हैं। मुद्दा वर्क-लाइफ बैलेंस है और इसी के चलते एक मजेदार किस्सा ऑनलाइन सामने आया है, जहां बताया गया है कि एक शख्स ने अपने मैनेजर की ‘घर से काम नहीं करने’ की नीति पर कुछ ऐसा किया कि इंटरनेट पर यह चर्चा का मुद्दा बन गया।

एक X यूजर, @BladeoftheS ने Reddit पोस्ट (अब डिलीट कर दिया गया) का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि एक आईटी कर्मचारी ने अपने मैनेजर की नो वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी से तंग आकर अपने मोबाइल फोन से Microsoft Teams और Email को डिलीट कर दिया। दरअसल, पोस्ट बताता है कि रिमोटली काम करते हुए अच्छा परफॉर्म करने के बावजूद, उसकी कंपनी ने ऑफिस में काम करने पर जोर दिया। इसके जवाब में, इस शख्स ने अपने फोन से माइक्रोसॉफ्ट टीम्स और ईमेल को ही हटा डाला, जिससे वह ऑफिस के अपने समय के खत्म होने के बाद अनुपलब्ध रहे।

स्क्रीनशॉट के अनुसार, अपने पोस्ट में शख्स ने लिखा, (अनुवादित) “मेरी नौकरी ने हाल ही में मुझे बताया कि इस हफ्ते की शुरुआत में आए बर्फीले तूफान के दौरान भी मुझे घर से काम करने की अनुमति नहीं है।” उसने आगे लिखा, “मैं आईटी में काम करता हूं और सब कुछ दूर से करता हूं, फिर भी वे मुझे ऑफिस में चाहते हैं। इसलिए, मैंने अपने फोन से टीम्स और अपना ईमेल हटा दिया। मैं अब [दफ्तर के] घंटों के बाद उपलब्ध नहीं हूं।”

इस फैसले के कारण उसका बॉस एक जरूरी केस में घंटों बाद भी उससे कनेक्ट नहीं कर सका। जब पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया, तो कर्मचारी ने कंपनी की Work From Home पॉलिसी दोहराई: “मुझे घर से काम करने की अनुमति नहीं है।”

इस पोस्ट के वायरल होते ही रिप्लाई सेक्शन मजाकिया और साथ-साथ गंभीर चर्चा से भर गया। कई लोगों ने कर्मचारी के इस रुख की तारीफ की, इसे “निष्पक्ष और उचित” बताया, तो कुछ ने इसे गैर जिम्मेदाराना हरकत करार दिया।

Source link

Leave a Comment