Friday, September 20, 2024
HomeBusinessEVY India के चेयरमैन कर्मचारी के अंतिम संस्कार में नहीं हुए शामिल,...

EVY India के चेयरमैन कर्मचारी के अंतिम संस्कार में नहीं हुए शामिल, इसे लेकर जताया दुख – Viral News

ईवाई इंडिया की 26 वर्षीय कर्मचारी की मौत के बाद लगातार हंगामा मचा हुआ है। ईवाई इंडिया के अध्यक्ष राजीव मेमानी ने इस मामले पर अब कुछ बोला है। राजीव मेमानी कर्मचारी की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए, जिसे लेकर खेद व्यक्त करते हुए उन्होंने बयान जारी किया है।
 
उन्होंने कर्मचारी एना सेबेस्टियन पेरायिल के अंतिम संस्कार में शामिल ना हो पाने पर दुख व्यक्त किया है। गौरतलब है कि एना सेबेस्टियन पेरायिल की इस वर्ष जुलाई में मृत्यु हो गई थी। पेरायिल की मौत के बाद उनकी मां ने कहा कि तनाव के कारण उनकी बेटी की जान गई है। उनकी मां ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा कि काम के अधिक बोझ के कारण उनकी बेटी की मृत्यु हुई।
मृतक एना सेबेस्टियन पेरायिल की मां की मानें तो कंपनी की युवा कर्मचारी होने के बाद भी उनकी बेटी को शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक रूप से’ नुकसान पहुंचा था। बता दें कि एना सेबेस्टियन पेरायिल पेशे से सीए थी। उन्होंने 2023 में चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इस परीक्षा को पास करने के बाद वो ईवाई के पुणे स्थित कार्यालय में काम कर रही थी।
पेरायिल की मौत के बाद उनके परिवार ने कई सवाल किए है। पेरायिल की मां द्वारा उठाए गए सवालों के बाद सरकार ने भी इस मामले में दखल दिया था। सरकार का कहना है कि ईवाई के कामकाजी माहौल की जांच करेगी। मेमानी ने पेशेवर मंच लिंक्डइन पर लिखा कि वह उनके निधन से ‘‘ बेहद दुखी’’ हैं और एक पिता होने के नाते वह परिवार के दुःख की केवल कल्पना ही कर सकते हैं। 
 
उन्होंने लिखा, ‘‘ मैंने परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है, हालांकि उनके जीवन में आई इस शून्यता को कोई नहीं भर सकता। मुझे इस बात का बेहद अफसोस है कि हम एना के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए। यह हमारी संस्कृति से बिल्कुल अलग है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ; न ऐसा फिर कभी होगा।’’ सोशल मीडिया पर इस घटना पर चर्चा शुरू होने के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि लोगों ने ईवाई के कार्य-व्यवहारों पर कुछ टिप्पणी की है। मेमानी ने कहा, ‘‘ हमारे लिए हमेशा से ही एक स्वस्थ कार्यस्थल बनाना महत्वपूर्ण रहा है और हम हमारे लोगों के कुशलक्षेम को सर्वोच्च महत्व देते हैं।

#EVY #India #क #चयरमन #करमचर #क #अतम #ससकर #म #नह #हए #शमल #इस #लकर #जतय #दख

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments