Tuesday, September 17, 2024
HomeTech & GadgetsFree recharge trai fake messgae fact check PIB post airtel jio idea...

Free recharge trai fake messgae fact check PIB post airtel jio idea – Viral News

Free Recharge Fake Msg : टेलिकॉम कंपनियों ने जब से मोबाइल रिचार्ज को महंगा किया है, आम आदमी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। टैरिफ हाइक के बाद सोशल मीडिया पर मीम्‍स की बाढ़ देखी गई है। साइबर ठग भी इसे ‘मौके’ की तरह भुनाने में लग गए हैं। लोगों से ठगी के लिए उन्‍होंने एक नया तरीका निकाला है। इस तरीके में लोगों को मैसेज भेजा जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि ट्राई (टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी) 3 महीने के लिए फ्री रिचार्ज दे रही है। पीआईबी ने इस मैसेज को फैक्‍ट चेक किया है और गलत व फ्रॉड बताया है। 
 

क्‍या मैसेज मिल रहा लोगों को?  

फेक मैसेज में लोगों से कहा जा रहा है कि 3 महीने के लिए ट्राई फ्री रिचार्ज दे रही है जिसमें 200GB सुपर फास्ट 4G/5G डेटा मिलेगा। साथ ही लोग अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। मैसेज में लोगों से कहा जा रहा है कि ऑफर 31 जुलाई तक वैलिड है। मैसेज के साथ एक लिंक भी इन्‍सर्ट है।  
 

 

क्‍या है मैसेज की सच्‍चाई? 

पीआईबी फैक्‍ट चेक ने इस मैसेज के खिलाफ आगाह किया है। लोगों से सावधान रहने और मैसेज के साथ दिए गए लिंक पर क्लिक ना करने को कहा है। पीआईबी का कहना है कि ट्राई यानी टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी की तरफ से ऐसा कोई मैसेज लोगों को नहीं भेजा जा रहा। 

कई बार ऐसे लिंक्‍स पर क्लिक करके लोग साइबर ठगी का शिकार हो जाते हैं। उनका पर्सनल डेटा चोरी हो सकता है। अगर आपको भी ऐसा मैसेज आया है तो सावधान रहें। मैसेज पूरी तरह से फेक है। अपने जानकारों को भी बताएं कि ऐसे मैसेज से बचें।  
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments