Gold Price Today: This is the price of 24 and 22 carat gold in India on July 10, know the price in your city| business News in Hindi – Viral News

pc: india

भारत में सोने की कीमतें 10 जुलाई को 73,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गईं। यह कीमत शुद्ध सोने के लिए प्रीमियम को दर्शाती है, जिसमें 24 कैरेट, सबसे अधिक शुद्धता वाला, 73,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। आभूषण खरीदने वालों के लिए, 22 कैरेट सोने  की कीमत 67,090 रुपये प्रति 10 ग्राम थी।

इस बीच, चांदी की कीमत 94,400 रुपये प्रति किलोग्राम रही।


pc: news18

भारत में आज सोने की कीमत: 10 जुलाई को खुदरा सोने की कीमत

आयातित सोने पर भारत की निर्भरता घरेलू कीमतों को काफी हद तक प्रभावित करती है, जो वैश्विक रुझानों को बारीकी से दर्शाती है। इसके अतिरिक्त, भारत में सोने का सांस्कृतिक महत्व, विशेष रूप से त्यौहारों और शादियों के दौरान, मांग के स्तर को प्रभावित कर सकता है।

भारत में सोने की खुदरा कीमत

भारत में सोने की खुदरा कीमत, जो उपभोक्ताओं के लिए प्रति इकाई वजन की अंतिम लागत को दर्शाती है, सोने के आंतरिक मूल्य से परे विभिन्न कारकों से प्रभावित होती है।

भारत में सोने का सांस्कृतिक महत्व बहुत अधिक है, यह एक प्रमुख निवेश है तथा पारंपरिक शादियों और त्यौहारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।


pc: business-standard

बाजार में जारी उतार-चढ़ाव के बीच निवेशक और व्यापारी इन गतिशीलता पर बारीकी से नज़र रखते हैं। इस बदलती कहानी पर आगे की अपडेट के लिए बने रहें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window,document,’script’,

fbq(‘init’, ‘250960145715630’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Source link

Leave a Comment