Saturday, September 21, 2024
HomeBusinessgood news for elon musk likely to become the worlds first trillionaire...

good news for elon musk likely to become the worlds first trillionaire by 2027 – Viral News

एलन मस्क के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आने वाली है। एलन मस्क टेस्ला, एक्स, स्पेस एक्स के मालिक हैं, जिनके पास बेशुमार संपत्ति है। एलन मस्क को लेकर बड़ी जानकारी मिली है। इसके अनुसार एलन मस्क 2027 तक दुनिया के पहले ट्रिलियनेयर बनने की राह पर हैं। इन्फॉर्मा कनेक्ट एकेडमी की रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है। रिपोस्ट में ये भी जानकारी मिली है कि उनकी संपत्ति औसतन 110% वार्षिक दर से बढ़ रही है। 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क वर्तमान में 237 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अस्तित्व में आने वाली केवल कुछ मुट्ठी भर कंपनियाँ ही अपने आप में 1 ट्रिलियन डॉलर के मूल्यांकन को पार कर पाई हैं। इसमें माइक्रोसॉफ्ट, एनवीडिया, एप्पल, अल्फाबेट, अमेज़ॅन, सऊदी अरामको और मेटा शामिल हैं। सबसे हालिया मामला अगस्त के अंत में वॉरेन बफेट की बर्कशायर हैथवे का है। एनवीडिया भी मई 2023 में 1 ट्रिलियन डॉलर के क्लब में शामिल हो गई, और जून में 3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गई, जिससे यह दुनिया की दूसरी सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट आगे और एप्पल पीछे है। 

भावी खरबपतियों की संभावित सूची में ये हैं अन्य लोग

रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी ट्रिलियनेयर का दर्जा हासिल करने वाले मस्क के बाद दूसरे व्यक्ति बन सकते हैं, साथ ही यह भी कहा गया है कि यह 2028 में हो सकता है, यदि उनकी वार्षिक संपत्ति वृद्धि दर 123% रही। अडानी के बाद एनवीडिया के जेन्सेन हुआंग और इंडोनेशियाई ऊर्जा और खनन दिग्गज प्राजोगो पंगेस्टू उन लोगों की सूची में हैं जो 2028 तक खरबपति बन सकते हैं, बशर्ते उनकी विकास दर इसी तरह जारी रहे।

एलएमवीएच के बर्नार्ड अर्नाल्ट, जो 181 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, वे मेटा के मार्क जुकरबर्ग की तरह 2030 तक ट्रिलियनेयर बन सकते हैं। दुनिया का पहला खरबपति कौन बनेगा, यह प्रश्न हमेशा से लोगों को आकर्षित करता रहा है, जब से 1916 में स्टैंडर्ड ऑयल के जॉन डी. रॉकफेलर दुनिया के पहले अरबपति बने थे।

#good #news #elon #musk #worlds #trillionaire

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments