Friday, October 18, 2024
HomeTech & GadgetsGoogle for India 2024 Google Pay Personal gold loan Maps real time...

Google for India 2024 Google Pay Personal gold loan Maps real time alert of flood fog – Viral News

Google for India 2024 : गूगल ने गुरुवार को भारतीय यूजर्स के लिए कई नई सेवाओं और फीचर्स का ऐलान किया। गूगल फॉर इंडिया 2024 इवेंट में कंपनी ने बताया कि वह गूगल पे (Google Pay) में नए इम्‍प्रूवमेंट्स ला रही है और अब यूजर इससे पर्सनल और गोल्‍ड लोन ले पाएंगे। ऑनलाइन स्‍कैम का पता लगाने और लोगों को उससे बचाने के लिए कंपनी ने नए फीचर की घोषणा की, जो बहुत जल्‍द एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आ जाएगा। गूगल ने कहा कि उसके Gemini Live का सपोर्ट अब स्‍थानीय भाषाओं में भी मिलेगा।  
 

Google Maps पर मिलेगा बाढ़-कोहरे का रियल टाइम अलर्ट 

दिल्‍ली में आयोजित हुए सालाना Google for India इवेंट में कंपनी ने गूगल सर्च एक्‍सपीरियंस में सुधार का ऐलान किया। पहले गूगल लिस्टिंग में सिर्फ फोन नंबर को जगह मिलती थी, जिस पर टैप करके कॉल करने का ऑप्‍शन होता था अब लोगों को कॉलिंग के साथ-साथ सीधे वॉट्सऐप पर कनेक्‍ट करने का विकल्‍प भी मिलेगा। यही नहीं, गूगल मैप पर बाढ़ और कोहरे का रियल-टाइम अलर्ट आएगा, जो यात्रा के दौरान लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा।   

कंपनी ने बताया कि वह अपने UPI ऐप Google Pay पर पर्सनल लोन और गोल्ड लोन का ऑप्‍शन ला रही है। पर्सनल लोन के लिए उसने आदित्य बिड़ला कैपिटल फाइनेंस और गोल्ड लोन के लिए मुथूट फाइनेंस के साथ साझेदारी की है। गूगल पे की मदद से यूजर 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन और 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन ले पाएंगे। 
 

फ्रॉड प्रोटेक्‍शन फीचर बचाएगा धोखेबाजों से! 

गूगल का कहना है कि उसके डिजिकवच (DigiKavach) इन‍िशिएटिव ने यूजर्स को 13 हजार करोड़ रुपये के घोटालों से बचाया। कंपनी ने दावा किया कि साल 2023 में यूजर्स को स्‍कैम से बचने के लिए 41 मिलियन से ज्‍यादा अलर्ट दिखाए गए। कंपनी ने कहा कि भारत में एंड्रॉयड यूजर्स को जल्‍द नया ‘फ्रॉड प्रोटेक्‍शन फीचर’ मिलेगा। इससे फोन में ऐसे ऐप्‍स साइडलोड नहीं हो पाएंगे, जिससे यूजर्स को नुकसान हो। 
 

<!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#Google #India #Google #Pay #Personal #gold #loan #Maps #real #time #alert #flood #fog

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments