Thursday, October 17, 2024
HomeBusinessgoogle saved thousands of crores of rupees of indian users with the...

google saved thousands of crores of rupees of indian users with the help of a special tool – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Creative Commons licenses/Wikimedia Commons

बीते वर्ष में गूगल पे यूजर्स को चार करोड़ से अधिक वॉर्निंग भेजी गई है। इन वॉर्निंग की मदद से उनके 13 हजार करोड़ रुपये के स्कैम बचाया है। गूगल अब फ्रॉड रिव्यू को हटाने के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। फ्रॉड रिव्यू गूगल मैप्स की पॉलिसी का पालन नहीं कर रहे थे।

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार गूगल की तरफ से हाल ही में गूगल फॉर इंडिया इवेंट का आयोजन हुआ था। कंपनी ने इस इवेंट में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। इस दौरान कंपनी ने जानकारी दी है कि उसने गूगल पे पेमेंट ऐप में कई नए फीचर्स को शामिल किया है। 

गूगल की मानें तो गूगप पे पेमेंट ऐप पर फ्रॉड से बचाने के लिए कंपनी ने एआई की मदद भी ली है। कंपनी ने दावा किया है कि बीते वर्ष से लेकर अब तक इस टूल की मदद से फ्रॉड होने से यूजर्स के 13 हजार करोड़ रुपये बचाए गए हैं।

गूगल का कहना है कि बीते वर्ष में गूगल पे यूजर्स को चार करोड़ से अधिक वॉर्निंग भेजी गई है। इन वॉर्निंग की मदद से उनके 13 हजार करोड़ रुपये के स्कैम बचाया है। गूगल अब फ्रॉड रिव्यू को हटाने के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। फ्रॉड रिव्यू गूगल मैप्स की पॉलिसी का पालन नहीं कर रहे थे। कंपनी ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में यूजर्स को बेहतर सुविधाएं और सुरक्षा देने के लिए नए बदलाव भी किए जाएंगे। 

 

रियल टाइम स्कैनिंग में होगी अधिक सुरक्षा

गौरतलब है कि गूगल प्ले प्रोटेक्ट के साथ रियल टाइम स्कैनिंग फीचर आया है, जिसके जरिए उन ऐप्स को भी स्कैन किया जाता है जो रिस्क डिटेक्ट करते है। गूगल ने एक करोड़ से अधिक ऐप्स को वैश्विक स्तर पर डिटेक्ट किया है। अब प्लेटफॉर्म की तरफ से एंड्रॉयड डिवाइसेज को नया फ्रॉड डिटेक्शन फीचर जारी हो रहा है।

#google #saved #thousands #crores #rupees #indian #users #special #tool

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments