Friday, September 20, 2024
HomeTech & Gadgetsgoogle to delete inactive gmail accounts from september 20 know all details...

google to delete inactive gmail accounts from september 20 know all details – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Sep 19 2024 7:21PM

अगर आपने कई दिनों से अपना गूगल जीमेल या गूगल अकाउंट यूज नहीं किया है तो ये रिस्क में है। गूगल ने जीमेल यूजर्स के लिए एक नियम किए हैं। कंपनी इनएक्टिव अकाउंट को डिलीट कर अपने सर्वर स्पेस को फ्री करना चाहती है।

गूगल 20 सितंबर को लाखों जीमेल अकाउंट बंद करने जा रहा है। अगर आपने कई दिनों से अपना गूगल जीमेल या गूगल  अकाउंट यूज नहीं किया है तो ये रिस्क में है। गूगल ने जीमेल यूजर्स के लिए एक नियम किए हैं। कंपनी इनएक्टिव अकाउंट को  डिलीट कर अपने सर्वर स्पेस को फ्री करना चाहती है। 

Gmail अकाउंट डिलीट होने से ऐसे बचाएं?

वहीं गूगल का कहना है कि वे दो साल ने इनएक्टिव जीमेल अकाउंट को बंद करने जा रहा है। कई सारे यूजर्स गूगल पर मल्टीपल अकाउंट बनाते हैं। इनमें से ज्यादातर अकाउंट यूजर्स लंबे समय से यूज नहीं करते हैं। ऐसे में कंपनी के सर्वर में काफी स्पेस बिना वजह भरा रहता है। इसे मैनेज करने के लिए कंपनी समय समय पर इनएक्टिव अकाउंट को डिलीट करते रहती है। 

गूगल का कहना है कि वह ऐसे जीमेल अकाउंट जो दो साल या उससे पहले से इस्तेमाल में नहीं हैं। उन्हें डिलीट करेगी। गूगल ऐसे यूजर्स को नोटिफिकेशन भी भेज रही है और अकाउंट एक्टिवेट करने के लिए अपील भी कर रही है। 

#google #delete #inactive #gmail #accounts #september #details

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments