Friday, September 20, 2024
HomeEntertainment'Highway' फेम पाकिस्तानी गायिका Haniya Aslam का 39 साल की उम्र में...

'Highway' फेम पाकिस्तानी गायिका Haniya Aslam का 39 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन – Viral News

पाकिस्तान की मशहूर गायिका हनिया असलम का रविवार को निधन हो गया। वह कोक स्टूडियो के हिट गानों ‘लैली जान’, ‘बीबी सनम’, ‘पामोना’ और ‘चुप’ के लिए जानी जाती थीं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हनिया असलम की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। वह करीब 39 साल की थीं। उनके चचेरे भाई और सहकर्मी जेब बंगश ने सोशल मीडिया पर हनिया की मौत की पुष्टि की है। बंगश ने इंस्टाग्राम पर अपनी दिवंगत चचेरी बहन की तस्वीरें शेयर कर दिवंगत गायिका को श्रद्धांजलि दी है।
 

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने शेयर की ‘Emergency’ फिल्म और ट्रेलर रिलीज डेट, इसे लोकतंत्र के लिए सबसे काला समय बताया

हनिया के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर गायिका की मौत पर दुख जताया है। पाकिस्तानी संगीत उद्योग में सालों से लोकप्रिय गायिका रहीं हनिया असलम ने 2007 में बंगश के साथ “ज़ेब-हनिया” नामक बैंड बनाकर अपने संगीत करियर की शुरुआत की थी। 2014 में कनाडा जाने से पहले उन्होंने कई हिट गाने दिए थे।
 
हनिया असलम और बंगश ने कोक स्टूडियो पाकिस्तान को कई हिट गाने दिए हैं। उनके कुछ सबसे मशहूर गानों में “तन डोले”, “दोस्ती”, “दिल पगला”, “अहान” और “साह न सके” शामिल हैं। उन्होंने आलिया भट्ट अभिनीत हाईवे के गाने “सूहा साहा” में भी अपनी आवाज़ दी है। उन्होंने हिंदी फ़िल्म मद्रास कैफ़े में भी साथ काम किया है।
 

इसे भी पढ़ें: अपनी मां की जयंती पर Amitabh Bachchan का भावुक पोस्ट, अपनी जननी के लिए लिखी दिल को छू लेने वाली लाइनें…

उनकी मौत की ख़बर पर कई भारतीय हस्तियों ने भी अपने इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर अपनी संवेदनाएँ व्यक्त कीं। भारतीय संगीत कलाकार अनिरुद्ध वर्मा ने लिखा, “यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनका संगीत हमेशा याद रखा जाएगा।” अपने बैंड “जोश द बैंड” के लिए मशहूर रूप मगन और कुर्रम हुसैन की भारतीय-पाकिस्तानी जोड़ी ने हानिया असलम की तस्वीर के साथ एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “आज, हमारे संगीत उद्योग ने एक बेहतरीन कलाकार और आत्मा खो दी है। हानिया आपको कभी नहीं भुलाया जाएगा। R.I.P.”
भारतीय गायक और अभिनेता स्वानंद किरकिरे ने लिखा, “मेरी प्यारी हनिया असलम @citrushaniya अब नहीं रहीं। उन्हें कल रात कार्डियक अरेस्ट हुआ और शांतिपूर्वक उनका निधन हो गया। हमने @dewarists 2 ‘कहो क्या ख्याल है’ में साथ काम करते हुए एक खास रिश्ता साझा किया था।” हनिया की मौत की खबर वायरल होते ही भारत और पाकिस्तान में उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है।
 
View this post on Instagram

A post shared by 7788 (@7788.hunza)

#039Highway039 #फम #पकसतन #गयक #Haniya #Aslam #क #सल #क #उमर #म #दल #क #दर #पडन #स #नधन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments