HMD is working on Nokia Skyline G2 smartphone will remind you of Nokia Lumia – Viral News

Nokia Skyline G2 : नोकिया स्‍मार्टफोन्‍स बनाने वाली एचएमडी ग्‍लोबल काफी वक्‍त से कोशिशों में जुटी है कि लूमिया फोन्‍स को फ‍िर से ‘जिंदा’ किया जाए। एक जमाने में लूमिया फोन्‍स ने काफी पॉपुलैरिटी बटोरी थी, खासतौर पर उनके डिजाइन के कारण। हालांकि कंपनी सीधे तौर पर लूमिया फोन्‍स को दोबारा पेश करने की नहीं सोच रही। वह स्‍काईलाइन (Skyline) सीरीज के रूप में उस विरासत को आगे बढ़ाना चाहती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में लीक्‍स सामने आए थे कि HMD एक नए फोन Skyline पर काम कर रही है। 

अब गिजमोचाइना ने बताया है कि स्‍काईलाइन सीरीज के स्‍मार्टफोन्‍स का डिजाइन क्लासिक नोकिया लूमिया (Nokia Lumia) से प्रेरित लगता है। जाने-माने लीकर @smashx_60 ने खुलासा किया है कि HMD एक दूसरे स्काईलाइन डिवाइस पर काम कर रही है, जिसे HMD स्काईलाइन G2 (HMD Skyline G2) कहा जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, यह क्लियर नहीं है कि HMD Skyline G2 इस सीरीज के किसी फोन का सक्‍सेसर है या फ‍िर पूरी तरह से एक अलग डिवाइस है। क्‍योंकि स्काईलाइन फोन्‍स को अभी तक ऑफ‍िशियली लॉन्‍च नहीं किया गया है, इसलिए Skyline G2 के लॉन्‍च में अभी टाइम लग सकता है। 

HMD Skyline G2 में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्‍टम दिया जा सकता है। ये कैमरा लेंस कौन-कौन से होंगे, अभी क्लियर नहीं है। टिप्‍सर ने चार संभावनाएं जताई हैं, जिनमें से एक यह है कि फोन में 200 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया जा सकता है। अन्‍य सेटअप के तौर पर फोन में टेलिफोटो कैमरा, वाइड एंगल लेंस और एक अन्‍य सेंसर हो सकता है। 

यह एक बात समझने वाली है कि लीक्‍स में दो नोकिया स्‍काईलाइन्‍स फोन्‍स की जानकारी सामने आ रही है। दोनों में बड़ा फर्क बेजल्‍स का है। हालांकि इन्‍हें कब लॉन्‍च किया जाएगा, अभी मालूम नहीं है। यह भी हो सकता है कि दोनों फोन एकसाथ लॉन्‍च किए जाएं और उनमें प्राइस का फर्क हो।  
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Leave a Comment