Saturday, September 21, 2024
HomeBusinessHow many units of electricity does a 4kW solar system generate in...

How many units of electricity does a 4kW solar system generate in an entire day? – Viral News

solar system : अपने बिजली बिल को कम करने का सबसे अच्छा तरीका solar system लगाना और सूरज से उत्पन्न मुफ़्त बिजली का उपयोग करना है। यह जानना ज़रूरी है कि सोलर सिस्टम कितनी बिजली पैदा कर सकता है और अपनी ज़रूरतों के हिसाब से  कितने वाट का solar system चुनना चाहिए। 

आज, बहुत से लोग इसके कई फ़ायदों के कारण solar system की ओर रुख कर रहे हैं। सोलर एनर्जी प्रदूषण मुक्त और पर्यावरण के अनुकूल है। इस लेख में, हम 4kW solar system के बिजली उत्पादन पर चर्चा करेंगे।

बिजली उत्पादन सूरज की रोशनी की तीव्रता के आधार पर अलग-अलग हो सकता है। अगर आप 4kW solar system लगाते हैं, तो यह साफ़ और धूप वाले मौसम में प्रतिदिन लगभग 20 यूनिट बिजली पैदा कर सकता है। हालाँकि, खराब मौसम की स्थिति जैसे कि बारिश या बादल वाले दिनों में, पैनल कम बिजली पैदा करेंगे। औसतन, एक solar system प्रतिदिन 16 से 20 यूनिट बिजली पैदा कर सकता है, लेकिन दैनिक उत्पादन तय नहीं है और सूरज की रोशनी की तीव्रता के आधार पर अलग-अलग हो सकता है।

आपका बिजली बिल 50% से 80% तक कम हो सकता है। अनुकूल परिस्थितियों वाले दिनों में, solar system अधिक बिजली पैदा कर सकता है, जबकि कम अनुकूल दिनों में, उत्पादन कम हो सकता है। यदि आपकी मासिक बिजली खपत 400 से 600 यूनिट के बीच है और आप अपने बिजली बिल के लिए प्रति माह लगभग 4000 से 5000 रुपये का भुगतान करते हैं, तो 4kW solar system आपके लिए उपयुक्त हो सकता है। यह सिस्टम आपके घरेलू लोड को आसानी से संभाल सकता है। solar system लगाकर, आप एलईडी बल्ब, कूलर, टीवी, चार्जर और अन्य उपकरणों को बिजली दे सकते हैं, जिससे संभावित रूप से आपका बिजली बिल 50% से 80% तक कम हो सकता है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments