Thursday, October 17, 2024
HomeTech & Gadgetshow to check iphone is original or fake easy steps here -...

how to check iphone is original or fake easy steps here – Viral News

Apple के iPhone दुनियाभर में पॉपुलर हैं और बहुत लोग इन्हें खरीदते हैं। लेकिन आजकल कुछ असामाजिक तत्व नकली आईफोन बेचकर भी ग्राहकों को चूना लगा देते हैं। ये फोन देखने में हूबहू ओरिजनल आईफोन के जैसे ही दिखते हैं, लेकिन अंदर से ये नकली होते हैं। तो आखिर कैसे पता लगे कि खरीदा गया iPhone असली है या नकली! इसका एक बहुत ही आसान तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे आप एक मिनट के भीतर ही अपने फोन की वैरिफिकेशन कर सकते हैं। 

कैसे पता लगाएं iPhone असली है या नकली? 
iPhone की वैरिफिकेशन के लिए यूं तो आप कंपनी के स्टोर पर जाकर इसकी ऑथेंटीसिटी चेक करवा सकते हैं। फोन के IMEI नम्बर से भी इसका पता लगाया जा सकता है। लेकिन हम आपको एक बेहद आसान तरीका बता रहे हैं जिससे आप घर बैठे ही फोन की प्रमाणिकता जांच सकते हैं। 

ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले आपको iPhone की Settings में जाना है। यहां पर General  में जाकर About पर टैप करना है। 
  • इसके बाद आपको यहां पर एक सीरियल नम्बर दिखाई देगा। इस सीरीयल नम्बर को आपको कॉपी कर लेना है। 
  • कॉपी होने के बाद आप अपने फोन के वेब ब्राउजर जैसे Chrome या Safari में जा सकते हैं जहां पर आपको iPhone checker टाइप करना है। 

 

  • उसके बाद सर्च करें और आपको एपल की Check Coverage Website दिखाई देगी। इस पर जाकर आपको कॉपी किया गया सीरीयल नम्बर पेस्ट कर देना है। इसके बाद नीचे दिए गए कोड को बॉक्स में भरकर Submit बटन पर टैप करना है। 
  • अगर आपके सामने आपके फोन का सीरियल नम्बर और पर्चेज डेट जैसे डिटेल्स आ रहे हैं तो आपका iPhone असली है। 

इस तरह से आप Settings में जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं कि आपके द्वारा खरीदा गया महंगा iPhone असली है या नकली। महंगे स्मार्टफोन्स को लेकर धोखाधड़ी अक्सर सामने आती रहती है। इसलिए आपके पास छोटी सी जानकारी भी आपको  इस तरह की धोखाधड़ी से बचा सकती है।
 <!–

–>

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

#check #iphone #original #fake #easy #steps

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments