Friday, September 20, 2024
HomeSportsind vs ban 1st test who is hasan mahmud dismissed rohit sharma...

ind vs ban 1st test who is hasan mahmud dismissed rohit sharma shubman gill virat kohli – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Sep 19 2024 12:39PM

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंतो ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। वहीं मुकाबले की शुरुआत में तेज गेंदबाज हसन महमूद ने भारत को 10 ओवर के अंतर 3 झटके दे दिए।

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंतो ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। वहीं मुकाबले की शुरुआत में तेज गेंदबाज हसन महमूद ने भारत को 10 ओवर के अंतर 3 झटके दे दिए। हसन ने रहले कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया। 

बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान को उसी की जमीन पर 2-0 से हराकर भारत दौरे पर आई है। दूसरी ओर भारतीय टीम 6 महीने बाद टेस्ट सीरीज खेल रही है। ऐसे में हसन महमूद के 3 विकेट झटकने से बांग्लादेश का आत्मविश्वास और बढ़ा होगा। हसन की बात करें तो वह 140 किलोमीटर प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। उन्हें लक्ष्मीपुर एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। 

बता दें कि, हसन महमूद अपनी तेज गति के साथ गेंद को मूव कराकर से बल्लेबाजों को चकमा देते हैं। ये तेज गेंदबाज लोड-अप के दौरान बहुत ही कम छलांग लगाता है। वह 90 के दशक के कुछ कैरेबियाई तेज गेंदबाजों की तरह लंबे कदम रखते हैं। 

रोहित शर्मा के विकेट की बात करें तो ऑफ स्टंप के आसपास से गुड़ लेंत की गेंद पर सीम होकर बार की तरफ गई। रोहित शर्मा के बल्ले का किनारा लेकर गेंद नजमुल हुसन शंतो के पास दूसरी स्लिप में गई। गिल सात गेंदों के बाद भी अपना खाता नहीं खोल पाए थे। उन्होंने एक फुल गेंद को लेग साइड में फ्लिप करने का प्रयास किया, जिसे लिटन दास ने लपका। जबकि कोहली भी रोहित की तरह ऑफ स्टंप की बाहर की गेंद को खेलने के प्रयास में आउट हुए। उन्होंने लिटन दास को कैच दिया।

#ind #ban #1st #test #hasan #mahmud #dismissed #rohit #sharma #shubman #gill #virat #kohli

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments