Saturday, September 21, 2024
HomeSportsIND VS SL: शिवम दुबे की वनडे में वापसी, ऋषभ पंत नहीं...

IND VS SL: शिवम दुबे की वनडे में वापसी, ऋषभ पंत नहीं मिली प्लेइंग इलेव में जगह – Viral News

प्रतिरूप फोटो

Social Media

Kusum । Aug 2 2024 3:27PM

भारत की प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे की वनडे में 4 साल बाद वापसी हुई। वहीं इस मुकाबले में ऋषभ पंत की वापसी नहीं हुई और केएल राहुल को ही बतौर विकेटकीपर टीम में चुना गया जबकि श्रेयस अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है। हालंकि, अय्यर को वार्षिक अनुबंध में जगह नहीं दी गई थी।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे की वनडे में 4 साल बाद वापसी हुई। वहीं इस मुकाबले में ऋषभ पंत की वापसी नहीं हुई और केएल राहुल को ही बतौर विकेटकीपर टीम में चुना गया जबकि श्रेयस अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है। हालंकि, अय्यर को वार्षिक अनुबंध में जगह नहीं दी गई थी। 

शिवम दुब ने भारत के लिए साढ़े चार साल पहले वनडे में डेब्यू किया था और अपना पहला मैच 15 दिसंबर 2019 में चेन्नई में वेस्डइंडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच में दुबे ने 9 रन की पारी खेली थी और इसके बाद वो वनडे फॉर्मेट से ड्रॉप हो गए थे। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी वापसी हुई और पहले वनडे मुकाबले में उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका भी दिया गया है। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई थी उसमें पंत भी थे और वहीं इस बात पर चर्चा हो रही थी कि क्या उन्हें मौका मिल पाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वनडे सीरीज में केएल राहुल के होने से श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में राहुल को पंत के ऊपर तरजीह दी गई और उन्हें मौका दिया गया है। साथ ही डेढ़ साल तक राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। 

#IND #शवम #दब #क #वनड #म #वपस #ऋषभ #पत #नह #मल #पलइग #इलव #म #जगह

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments